Facebook के साथ भी करना पड सकता है आधार कार्ड लिंक

आज के समय में Facebook का इस्तेमाल तो हर कोई करता है, Facebook विश्व में सबसे ज्यादा पॉपुलर सोशल साइट है, पॉपुलर होने के साथ साथ Facebook हमें काफी अच्छे और यूनिक फीचर्स भी उपलब्ध करवाता है। Facebook नए यूजर को अकाउंट खोलने के लिए आधार कार्ड इस्तेमाल करने के लिए सुझाव दे रहा है।

Facebook Ke Sath Bhi Karna Pad Sakta Hai Aadhaar Card Ko Link

Facebook पर जब भी कोई user नया अकाउंट बनाता है तो उसे आधार कार्ड के नेम को  Facebook प्रोफ़ाइल नेम लिखने का सुझाव दिया जाता है। हालांकि अभी Facebook आपसे आपके आधार कार्ड के नंबर तो नहीं मांग रहा लेकिन भविष्य में हो सकता है कि आपको Facebook का अकाउंट ओपन करने के लिए आधार वेरिफिकेशन करना पड़े।Facebook Ke Sath Bhi Karna Pad Sakta Hai Aadhaar Card Ko Link
फेसबुक के इस नए फीचर कि अभी टेस्टिंग चल रही है। इस फीचर के माध्यम से Facebook फर्जी प्रोफाइल पर रोक लगाना चाहता है। भारत में 24 करोड़ लोग Facebook का इस्तेमाल करते हैं, साथ ही भारत दुनिया में सबसे ज्यादा Facebook यूज करने वालों में दूसरे स्थान और अमेरिका पहले स्थान पर आता है।
Facebook की मोबाइल साइट पर जब भी कोई नया यूजर अकाउंट बनाता है तो उसे यह सुझाव दिया जाता name as per aadhaar हालांकि Facebook का यह सुझाव सभी यूजर्स को नहीं मिल रहा। मोबाइल पर फेसबुक साइट इस्तेमाल करने वालों की संख्या बहुत कम है। इन यूज़र को ही अभी यह मैसेज दिया जा रहा है। वैसे, फेसबुक यही चाहता है कि यूज़र अपने वास्तविक नाम का ही इस्तेमाल करें।

Read –

Facebook अपने इस नए फीचर से अपने Facebook प्लेटफार्म को साफ-सुथरा बनाना चाहता है इसके साथ ही अगर यूज़र अपना सही नेम Facebook प्रोफाइल में डालता है तो उसके दोस्तों और परिवार के सदस्यों द्वारा पहचानने में भी आसानी हो जाती है। हालांकि अभी Facebook ने यह भी बोला है कि आधार कार्ड वाले नाम को ही Facebook प्रोफ़ाइल नेम में इस्तेमाल करना अनिवार्य बिल्कुल नहीं है यूजर चाहे उस नाम से अपना Facebook अकाउंट बना सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *