Google Maps Two Wheeler Mode: अब Bike के लिए अलग से नजर आयेगे रस्ते

गूगल मैप्स लगातार नए फीचर्स के साथ अपडेट हो रहा है। Google ने विशेष तौर पर India के लिए एक नया फीचर Two Wheeler Mode लॉन्च किया है, जिसकी मदद से बाइकर्स को बहुत ज्यादा सहायता होने वाली है। इस फीचर में बाइकर्स को टू व्हीलर रूट अलग से नजर आएंगे जहां पहले केवल फोर व्हीलर के रास्ते ही Google Map में बताये जाते थे|Google Maps Two Wheeler Mode
गूगल मैप में बाइक वाले रूट को ETA (एस्टीमेट टाइम ऑफ अराइवल) दिखाएगा, जोकि बाइकर्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन होगा। बाइकर्स रूट का डाटा बाइकर्स से ही लिया गया है जिसमें ऐसे रास्तों का चुनाव किया गया है जहां बाइकर्स ज्यादा अच्छे तरीके से ड्राइव कर सकते हैं। Google Maps के इस नए फीचर से बाइकर्स की समय के साथ-साथ पैसे की बचत होगी क्योंकि ट्रैफिक वाले स्थानों पर बाइकर्स का काफी पेंटरोल  बेकार में ही खर्च हो जाता है।

Google Maps Two Wheeler Mode Ko Kaise Use Kare

Google ने अपने इस नए फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है इस फीचर को पाने के लिए आपको अपना Google मैप एप्लीकेशन अपडेट करना होगा| अपडेट करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर गूगल मैप सर्च करना है, जिसके जिसके बाद आपको गूगल मैप पर क्लिक करने पर दो ऑप्शन मिलेंगे जिस में एक ऑप्शन अपडेट करने का भी होगा वहां से आप बहुत ही आसानी से अपने Google मैप एप्लीकेशन को अपडेट कर सकते हैं।
अपडेट करने के बाद Google Maps Two Wheeler Mode  फीचर आपको वैसे ही नजर आएगा जैसे कि पहले गूगल मैप्स एप्लीकेशन को ओपन करने पर ऊपर की ओर आपको कुछ ऑप्शन मिलते थे जिसमें पहला कार, ट्रेन/बस, पैदल के साथ अब आपको मोटरसाइकिल मोड भी मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको गूगल मैप वही रास्ता बताएगा जो बाइकर्स के लिए सबसे अच्छा और शॉर्टकट होगा।
दिल्ली में हुई लॉन्च इवेंट में Google ने बताया कि Google दुनिया का सबसे बड़ा टू-व्हीलर मार्केट है। इसके साथ ही  Google के CEO सुंदर पिचाई ने बताया कि Google के प्रोडक्ट्स को आगे बढ़ाने में इंडिया का सबसे ज्यादा साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *