Honor 7X दो केमरो के साथ इंडिया के लांच जानिए स्पेसिफिकेशन और फीचर

Huawei के Honor Brand ने मंगलवार 5 दिसंबर को लंदन में आयोजित एक लॉन्च इवेंट में अपना नया स्मार्टफोन Honor 7X लॉन्च किया। इस स्मार्टफोन के साथ लॉन्च इवेंट में Honor V10 को भी ग्लोबल मार्केट के लिए लांच किया गया। अक्टूबर के महीने में Honor 7X को सबसे पहले चाइना में लॉन्च किया गया था।honor 7x ke specification
Huawei का यह नया स्मार्टफोन Honor 7X एक हाई-एंड स्मार्टफोन है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले के साथ आता है। स्मार्ट फोन की कीमत 12,999 रुपए रखी गई है अगर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के हिसाब से देखा जाए तो इस कीमत में यह स्मार्टफोन काफी अच्छा स्मार्टफोन बन सकता है।

Honor 7X कीमत और उपलब्धता

भारतीय बाजार में Honor 7X  तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है पहला वेरिएंट 4जीबी रैम और 32GB स्टोरेज का है जिसकी कीमत 12,999 रुपए रखी गई है। जबकि दूसरा वेरिएंट 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला है जिसकी कीमत 13,999 रुपए रखी गई है। यह स्मार्टफन अमेजॉन इंडिया पर 7 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

Honor 7x Ki Unboxing : Video Credit –  Gadgets To Use

Honor 7X Ke Specification Aur Features

Honor 7X ke Specification में सबसे अच्छा फीचर 18:9 ओस्पेक्ट रेसियो वाला बजल लेस डिस्प्ले है। Honor 7X में आपको  5.93 इंच का फुल HD प्लस (1080*2160 पिक्सेल्स ) वाला डिस्प्ले मिलता है जो कि पतले बिजल के साथ आता है। यह स्मार्टफोन यूनीबॉडी मेटल का बना है।
यह स्मार्टफोन नैनो सिम के साथ EMUI 5.1 पर चलता है इसके साथ ही फोन में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट वर्जन दिया गया है । प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Huawei का ही ऑक्टा-कोर हाई सिलिकॉन किरिन 659 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में आपको 4जीबी रैम और 3340 mAh की बैटरी मिलती है। स्मार्ट फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पीछे दिया गया है।
Honor 7X ke Specification में कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ आपको 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। Honor 7X को तीन वेरियंट में Launch किया गया है पहला 32 जीबी Rom दूसरा 64 जीबी Rom और तीसरा 128 जीबी Rom। तीनों ही वेरिएंट में अलग से मेमोरी कार्ड लगाकर स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
Honor 7X हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। फोन में आपको कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई वाई फाई ब्लूटूथ GPS जैसे नॉर्मल फीचर मिल जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *