Nokia 1 Android Go स्मार्टफोन मार्च 2018 में हो सकता है लॉन्च

नोकिया का नया स्मार्टफोन Nokia 1 Android Go मार्च 2018  में लॉन्च हो सकता है। Nokia 1 शुरुआती Android Go फोन में से एक होगा, यह दावा किया गया है कि अगले साल मार्च 2018 में नोकिया का नया स्मार्टफोन Nokia 1, Google Android Go प्रोग्राम के तहत लॉन्च किया जाएगा और Nokia 1, Android GO Program का पहला स्मार्टफोन होगा।Nokia 1 Android Go Smartphone

Nokia 1 Android Go Smartphone Ho Sakta Hai March Me Launch

Android Go प्रोग्राम इसी साल मई 2017 में Google द्वारा डिजाइन किया गया था इस प्रोग्राम का मकसद है कि सस्ते हेडफोंस में भी यूजर बेहतर तरीके से स्मार्टफोन को नेविगेट करें पाए| Nokia 1 में Google के कुछ ऐप जैसे की Files Go, Map Go, YouTube Go को बहुत ही अच्छी तरीके से नेविगेट किया जा सकता है।
रूस के टिप्सटर एलडर मुर्टाज़िन ने ट्वीट करके जानकारी दी कि Nokia 1 Smartphone Google के Android Go Program का पहला स्मार्टफोन होगा। यह भी बताया गया कि Nokia 1 में 1 जीबी रैम और 8 GB इनबिल्ड स्टोरेज होने की संभावना है। इसके साथ ही इस फोन की कीमत भी Nokia के बाकी फोन से काफी कम रखी जाएगी बताया जा रहा है कि Nokia 1 Android Go Smartphone को लगभग ₹6000 के आसपास लॉन्च करेगा।

        You Should Read

अक्टूबर के महीने में एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था और यह स्मार्टफोन अब तक कंपनी का सबसे सस्ता Android स्मार्टफोन है। Nokia 2 मैं आपको 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 का प्रोसेसर मिलता है इसके साथ ही इस फोन में आपको 1GB रैम और 8GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलता है जरूरत पड़ने पर इस स्टोरेज को 128 जीबी तक अलग से माइक्रो SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में आपको 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा जोकि एलईडी फ्लैश के साथ आता है और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। Nokia 2 मैं आपको 4100 एमएएच की बैटरी मिलती है और Nokia 2 एंड्रॉयड 7.1 .1 नोगट पर चलता है। साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इन Nokia 2 में जल्द ही Android Oreo का अपडेट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *