Vodafone जनवरी से शुरू करेगा अपनी 4G VoLTE सर्विस

Vodafone अपनी 4G VoLTE सर्विस को जनवरी से शुरुआत करेगा। 4G VoLTE तकनीक के साथ अपनी 4जी सेवाओं की शुरूआत करके Reliance Jio ने Airtel और Vodafone जैसी बड़ी कंपनियों को मात दे दी थी। Airtel ने अपनी 4G VoLTE की शुरुआत मुंबई से की थी। अब Vodafone 4G VoLTE सेवा को अपने ग्राहकों के लिए जनवरी 2018 से शुरू करने वाला है।Vodafone 4G Volte Service

Vodafone 4G VoLTE Service January 2018 Me Launch Hogi

Vodafone इंडिया ने जानकारी दी कि अगले साल जनवरी महीने से वोडाफोन सुपरनेट 4G ग्राहक  VoLTE (वॉयस ओवर एलटीई) सेवा का मजा ले पाएंगे और इसके लिए उन्हें अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा।
हालांकि Vodafone अपनी 4G VoLTE सर्विस की शुरुआत मुंबई, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटका, और कोलकाता से करेगा। इसके साथ ही वोडाफोन ने अपनी वीओएलटीई सर्विस को देश के अन्य हिस्सों में भी जल्द ही उपलब्ध कराने का वादा किया है।
Vodafone 4G VoLTE Service का लुफ्त उठाने के लिए ग्राहकों के पास 4G VoLTE मोबाइल और Vodafone का 4G सिम कार्ड होना जरूरी है। इच्छुक ग्राहक अपने मौजूदा सिम कार्ड को वोडाफोन 4जी में रिप्लेस करवा सकते हैं।
Vodafone 4G VoLTE सेवा उपलब्ध कराने वाली भारत की तीसरी कंपनी होगी। भारत में सबसे पहले Reliance Jio और Airtel के द्वारा 4G VoLTE सर्विस शुरू की गई। नई सेवा का ऐलान करते हुए Vodafone India के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सूनील सूद ने कहा, “नई तकनीक और डिजिटल सेवाओं को लाकर Vodafone खुद को भविष्य के लिए तैयार कर रही है। VoLTE (वॉयस ओवर एलटीई) आ जाने के बाद यूज़र एचडी क्वालिटी में वॉयस कॉल का मज़ा ले पाएंगे।

क्या है 4G VoLTE?

VoLTE – Voice Over Long Term Evolution
आसन भाषा में समजे तोह VoLTE की हेल्प से आपकी वोइस क्वालिटी में काफी सुधर आता है और किसी भी कॉल को कनेक्ट होने में कम से कम टाइम लगता है| पर धयान रहे VoLTE सेवा तब ही सही तरीके से कम करती है जब सामने वाला व्यक्ति जिससे आप बात कर रहे हो उसके पास भी VoLTE सेवा हो|

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *