WhatsApp New Beta Update: अब Voice Call को डायरेक्ट Video Call में Change करे

WhatsApp ने अपना नया फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। जिसमें यूजर वॉइस कॉल को बिना कॉल को कट किए डायरेक्ट वीडियो कॉल में कन्वर्ट कर सकता है। WhatsApp का यह फीचर फिलहाल केवल WhatsApp बीटा वर्जन के लिए ही उपलब्ध है। बाकी सभी प्लेटफार्म और WhatsApp यूजर के लिए जल्द ही इस फीचर को जल्द ही रोल आउट किया जाएगा।

WhatsApp Ka Naya Beta Update

WhatsApp ने अपने इस फीचर में एक बटन का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यूजर वॉइस कॉल को वीडियो कॉल में कन्वर्ट कर सकता है। इस फीचर की मदद से अगर आपको कभी वॉइस कॉल के दौरान वीडियो कॉल की जरूरत पड़ जाती है तो आपको बिना कॉल कट किए वीडियो कॉल करने का ऑप्शन मिल जाता है।

WhatsApp के इस नए फीचर में यूजर को वॉइस कॉल के दौरान एक नया बटन मिलता है जिस पर टप करने के बाद आपकी वॉइस कॉल वीडियो कॉल में कन्वर्ट हो जाएगी। जैसा की आप को नीचे फोटो में दिखाया गया है।WhatsApp Ka Naya Beta Update

WhatsApp का यह नया फीचर यूजरस के  काफी टाइम की बचत करेगा। यह फीचर WhatsApp के बीटा version 2.18.4 और उससे ऊपर के वर्जन में मिलेगा।

Beta User Kya Hota Hai (बीटा यूजर क्या होता है)

जब भी किसी एप्लीकेशन में  डेवलपर कुछ बदलाव करता है ता फिर कोई नया फीचर ऐड करता है तो वह सबसे पहले उस एप्लीकेशन को टेस्ट करवाता है जो लोग शुरू में उस एप्लीकेशन या फिर फीचर  का टेस्ट करते हैं उन्हें आप बीटा यूजर  बोल सकते हैं। टेस्ट में यही देखा जाता है कि जो अपडेट एप में रोलआउट किया गया है वह सही से काम कर रहा है या नहीं।

FOR READ – 

WhatsApp का बीटा यूजर कोई भी बन सकता है जिससे होगा यह है कि जब भी WhatsApp का कोई नया फीचर आएगा तो सबसे पहले वह है आपके लिए ही रोल आउट किया जाएगा। व्हाट्सएप के बीटा यूजर्स बनने के कुछ नुकसान* भी होते हैं।

आप Play Store में WhatsApp को ओपन करोग तो आपको वहां पर सबसे नीचे Became a beta Tester का ऑप्शन मिलता है वहां से आप बड़ी आसानी से व्हाट्सएप के बीटा यूजर्स बन सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *