शाओमी ने 8 दिन के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च किया शाओमी रेडमी 5A

Xiaomi ने चाइना में अपना एक नया स्मार्टफोन शोओमी रेडमी 5A लॉन्च कर दिया है, बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी ही इसका सबसे बड़ा स्पेसिफिकेशन है कंपनी ने दावा किया है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी नॉर्मल तरीके से 8 दिन तक चल सकती है, अब देखना यह होगा कि क्या सच में ही शाओमी के इस स्मार्टफोन की बैटरी 8 दिन तक चल पाएगी या नहीं। शाओमी ने फिलहाल यह स्मार्टफोन केवल अपने होम मतलब की चाइना में ही लॉन्च किया है अभी इस बात की कोई खबर नहीं कि यह फोन बाकी देशों में कब लॉन्च होगा लेकिन बताया जा रहा है कि शोओमी जल्द ही अलग अलग देशों में लॉन्च करेगा।

शाओमी रेडमी 5A की कीमत

दोस्तों फिलहाल शाओमी का रेडमी 5ए स्मार्टफोन इंडिया में लौंच नहीं हुआ जब कभी इंडिया में लॉन्च होगा तो इसकी प्राइस भी चाइना की प्राइस से कुछ अलग होगी लेकिन फिलहाल शाओमी का यह स्मार्टफोन चाइना में केवल और केवल ₹6000 में अवेलेबल है। श्याओमी की तरफ से बताया गया कि इस स्मार्टफोन के प्री ऑर्डर मंडे को स्टार्ट हो जाएंगे और इसके साथ ही चाइना में जो ई कॉमर्स साइट से भी यह स्मार्टफोन सोमवार से ऑर्डर स्टार्ट हो जाएंगे।

शाओमी रेडमी 5A के स्पेसिफिकेशंस

शाओमी रेडमी 5ए में शो ऊमी रेडमी 4ए की तुलना में कोई ज्यादा परिवर्तन नहीं है हां बताया जा रहा है कि बैटरी के मामले में शाओमी रेडमी 5ए ,रेडमी 4ए से काफी अच्छा है, लेकिन अगर बाकी फीचर्स की बात करें तो लगभग सभी फीचर्स शाओमी रेडमी 4ए के जैसे ही हैं। इस स्मार्ट फोन में आपको 5 इंच की एचडी डिस्प्ले (720*1280 pixels) पिक्सल डेंसिटी के साथ मिलती है। स्मार्ट फोन में आपको क्वाड कोर कवेलकम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर मिलता है,जो कि 1.4 गीगाहर्ट्ज़ का है इसके साथ ही आप को इस में 2GB रेम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी मिलेगी, इंटरनल मेमोरी को आप अलग से मेमोरी कार्ड लगाकर 128 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। स्मार्टफोन के साथ आपको 3000 एमएएच की बैटरी मिलेगी जिसके बारे में शाओमी ने दावा किया है कि यह बैटरी अब तक के स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा बैटरी बैकअप देने वाली पहली बैटरी होगी।

रेडमी 4ए मे आपको फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा जो कि f/2.2 अपर्चर के साथ मिलता है, इसके साथ ही आप को सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा जो कि f/2.0 अपर्चर के साथ मिलता है। रेडमी 5ए में आपको सभी नॉर्मल नॉर्मल फीचर्स जैसे कि 4जी वीओएलटीई , 3G, GPRS, EDGE, ब्लूटूथ और वाईफाई जैसी नॉर्मल सुविधाएं मिलती है स्वामी का यह स्मार्टफोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ मिलता है मतलब कि या तो आप एक समय में दो सिम कार्ड यूज़ कर सकते हैं या फिर एक सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड यूज में ले सकते हैं। रेडमी 5ए मैं आपको शाओमी का MIUI 9 प्री इंसटाल्ड मिलता है इसके साथ ही आपको इस स्मार्ट फोन में एंड्रॉयड का नुगट (एंड्रॉयड 7.1) Android वर्जन मिलता है, शाओमी का यह स्मार्टफोन देखने में काफी अच्छा और स्टाइलिश है, इसके बैक साइड में आपको स्पीकर और ऊपर की तरफ कैमरा और फ्लैश लाइट देखने को मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *