Physical Paytm Debit Card Available Now: Paytm Debit Card कैसे Apply करे

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फिजिकल Paytm Debit Card की सुविधा भी उपलब्ध करवा दी है। अभी कुछ ही दिनों पहले Paytm ने अपना पेटीएम पेमेंट्स बैंक लॉन्च किया था। Paytm अभी तक केवल वर्चुअल डेबिट कार्ड ही उपलब्ध करवा रहा था जिसे आप केवल ऑनलाइन पेमेंट करने में यूज में ले सकते थे। लेकिन अब पेटीएम बैंक के ग्राहकों के लिए फिजिकल डेबिट कार्ड की सुविधा भी उपलब्ध हो गई है।paytm debit card

हालांकि यह सुविधा अभी केवल iPhone यूजर्स के लिए ही उपलब्ध करवाई गई है। जल्द ही इस सर्विस को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

वहीं अगर देखा जाए तो एंड्रॉयड यूजर्स के पास  BHIM UPI का फीचर पहले से ही उपलब्ध है लेकिन iPhone यूजर्स के लिए यह फीचर हाल ही में उपलब्ध करवाया गया है। BHIM UPI की हेल्प से आप तुरंत पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हो।

Paytm Debit Card

जिसके  पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक का अकाउंट है और जो वर्चुअल डेबिट कार्ड को ई कॉमर्स वेबसाइट या फिर कहीं और ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए यूज में ले रहे थे वह अब फिजिकल डेबिट कार्ड के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। फिजिकल Paytm Debit Card अप्लाई करने के लिए आप से ₹120 का नॉमिनल चार्ज लिया जाएगा इसके बाद जो एड्रेस आप वहां पर डालेगे उस एड्रेस पर आपका डेबिट कार्ड डिलीवर कर दिया जाएगा।

Paytm पेमेंट्स बैंक के डेबिट कार्ड को भी आप अन्य बैंकों के डेबिट कार्ड की तरह इस्तेमाल कर पाओगे जैसे कि ATM से पैसे निकालने के लिए, शॉपिंग करने के लिए या फिर कहीं ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए। हालांकि Paytm अभी आपको केवल रुपए डेबिट कार्ड ही उपलब्ध करवा रहा है जिसका यूज़ केवल आप इंडिया में कर सकते हैं।

Paytm डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई केसे करे (How to Apply for Paytm Debit Card)

आप  जान ही चुके हो यह फीचर केवल iPhone यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हुआ है और जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्द कराया जायेगा। paytm डेबिट कार्ड अप्लाई करने के लिए आपको अपने iPhone में Paytm ऐप को ओपन करना है इसके बाद आपको बैंक आइकन पर क्लिक करके थोड़ा स्क्रॉल करना होगा आपको वहां डेबिट एंड ATM कार्ड का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको  रिक्वेस्ट ATM कार्ड का भी ऑप्शन मिलेगा।

For Read – 

इतना सब करने के बाद में आपको अपना डिलीवरी एड्रेस वहां पर डालकर पेमेंट करना है। जैसे ही आप पेमेंट कर देते हो उसके बाद आपके डेबिट कार्ड का आर्डर प्लेस हो जाता है। साथ ही आप अपने Paytm Debit Card का डिलीवरी स्टेटस भी चेक कर सकते हो और यह फीचर भी आपको Paytm ऐप में ही मिलेगा।

Paytm Debit Card की सर्विस 

Paytm Debit Card की मदद से आप 1 दिन में ₹25000 तक निकाल सकते हैं। इसके अलावा अगर आप पीओएस पर ट्रांजैक्शन करते हैं तो वहां आपको दो लाख तक का ट्रांजेक्शन करने की सुविधा दी गई है।

अगर आप मेट्रो सिटी में रहते हैं तो आप पेटीएम पेमेंट्स डेबिट कार्ड को 1 महीने में 3 बार फ्री में किसी भी ATM से पैसे निकाल सकते हैं। और अगर आप नॉन मेट्रो सिटी में रहते हैं तो डेबिट कार्ड से 6 बार तक किसी भी ATM से पैसे निकाल सकते हैं।

Source – Gadgets To Use

One Comment on “Physical Paytm Debit Card Available Now: Paytm Debit Card कैसे Apply करे”

Leave a Reply