Samsung Galaxy S9 Price In India: Galaxy S9+ Specifications In Hindi

Samsung ने अपने दो नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ को मंगलवार 6 मार्च को भारत में लांच कर दिया। इन्हीं स्मार्टफोन को पिछले महीने Samsung में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया था। Samsung Galaxy S9 और  Samsung Galaxy S9 + दोनों ही स्मार्ट फोन मैं कैमरे पर काफी ज्यादा ध्यान दिया गया है। दोनों स्मार्ट फोन में प्राइमरी कैमरा वेरिएबल अपर्चर सेंसर के साथ आता है इसके साथ Samsung Galaxy S9 + रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है।

Samsung Galaxy S9
Samsung Galaxy S9+

Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ दिखने में पुराने Samsung Galaxy S8 जैसे ही हैं लेकिन फोन में कुछ अहम बदलाव किए गए हैं।

Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ की कीमत और लांच ऑफर

Samsung Galaxy S9 को भारत में 2 मॉडल में लांच किया गया है पहला मॉडल 64जीबी का है जिसकी कीमत₹57900 रखी गई है। वही दूसरा मॉडल 256 जीबी वेरियंट का है जिसकी कीमत ₹65900 रखी गई है।

Samsung Galaxy S9+ भी भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा पहला वेरिएंट 64जीबी स्टोरेज का है जिसकी कीमत 64900 रुपए रखी गई है और वही दूसरा वेरिएंट 256 जीबी स्टोरेज का है जिसकी कीमत ₹72900 रखी गई है। भारत में सैमसंग ने 128 जीबी वेरिएंट वाले दोनों ही स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया।

Samsung Galaxy S9
Photo Credit – Tech Radar

लॉन्च ऑफर के तहत यदी आप HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड उपयोग में ले कर यह स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको दोनों ही स्मार्ट फोन के साथ ₹6000 का कैशबैक मिलेगा। स्मार्ट फोन की प्री-बुकिंग 6 मार्च से फ्लिपकार्ट पर स्टार्ट हो जाएंगी।

Samsung Galaxy S9, Galaxy S9 + Specification (Hindi)

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ की खासियत यही है कि इन स्मार्टफोन में आपको  डुअल अपर्चर सेटअप वाले प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर है, यह सेंसर पर्याप्त रोशनी में एफ/2.4 अपर्चर पर शूट करने में सक्षम है।

नए कैमरे की दूसरी अहम खासियत सुपर स्लो मोशन मोड है यानी कि आप वीडियो के दौरान स्लो मोशन वीडियो भी बना पाएंगे।

फोन में आपको एंड्रॉयड ओरियो का अनुभव मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में फास्ट चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी का सपोर्ट और साथ ही 3.5 mm का हेडफोन जैक मिलता है

फोन में आपको अपर्चर f/1.7 वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस सेंसर के साथ आपको डबल रीयर कैमरा मिलता है|

Samsung Galaxy S9 में आपको 5.9 इंच की क्वाड HD + डिस्प्ले मिलती  है। फोन में आपको 4जीबी रैम और 3000 एमएएच की बैटरी मिलती है।

Samsung Galaxy S9+ मैं आपको 6 .2 इंच की क्विड HD प्लस डिस्प्ले मिलती है यह स्मार्टफोन 6 जी बी रेम पर आधारित है। स्मार्टफोन में आपको 3500 mAh की बैटरी मिलती है।

For Read – SBI ATM PIN Generation In Hindi

Source – Gadgets360

Leave a Reply