बैंक ऑफ़ बड़ोदा (BOB) बैलेंस इन्क्वारी और मिनी स्टेटमेंट चेक नंबर (2021)

बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल द्वारा Account Balance जांच के लिए सेवा प्रदान करता है। इस ब्लॉग पोस्ट में आप Bank of Baroda Balance Check Number और Mini Statement के बारे में जानेंगे।

Bank of Baroda Balance Check Number
Photo Credit – LogicalShout.com

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) भारत के सबसे पुराने बैंकों में से एक है जिसकी स्थापना 1908 में महाराजा सयाजीराव ने की थी। बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) एक अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है, बैंक का नाम बड़ौदा शहर से आया, जो अब वडोदरा है।

प्रौद्योगिकी हमारे जीवन को और अधिक आरामदायक बना रही है, पुराने दिनों में हमारे पास कोई भी कार्य करने के लिए सीमित विकल्प थे, जैसे अगर आपको अपने खाते की शेष राशि की जांच करनी थी, तो आपको शाखा जाना होता था, फिर कुछ वर्षों के बाद, एटीएम आया जिससे बैंकिंग का पूरा तरीका बदल गया।

Bank of Baroda Balance Check Number

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ग्राहकों को मिस्ड कॉल बैंकिंग की सुविधा देता है, इस सेवा की मदद से खाताधारक अपने खाते की शेष राशि की जाँच कर सकते है, इसके लिए उन्हें इस नंबर पर 8468 00 1111 पर मिस्ड कॉल देना होगा।

वे सभी ग्राहक जिन्होंने बैंक खाते के साथ अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत किया है, मिस्ड कॉल बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते है। याद रखें आपको उसी मोबाइल नंबर से कॉल करना होगा जो आपके बैंक ऑफ बड़ौदा खाते से पंजीकृत है।

बैंक ऑफ बड़ौदा बैलेंस चेक नंबर – 8468 00 1111

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपका मोबाइल नंबर खाते के साथ पंजीकृत होना चाहिए

मिस्ड कॉल सुविधा की विशेषताएं

  • बैंक यह सुविधा मुफ्त प्रदान करता है
  • सेवा 24X7 उपलब्ध है
  • ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं जो बचत बैंक (SB), चालू खाता (CA), ओवरड्राफ्ट (OD) और कैश क्रेडिट (CC) के तहत अपना खाता रखते हैं।
  • यह सेवा उन लोगों के लिए भी उपलब्ध है जो 2 खाते रखते हैं और दोनों एक ही मोबाइल नंबर के साथ पंजीकृत हैं, इस स्थिति में आपको 2 एसएमएस मिलेंगे
  • आप एक दिन में अधिकतम 3 बार अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं

Bank of Baroda Mini Statement Number

बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों को मिनी स्टेटमेंट सुविधा के साथ-साथ बैलेंस चेक की सुविधा भी प्रदान करता है, जिन ग्राहकों ने बैंक के साथ अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत किया है और केवल एक खाता रखते है इस नंबर पर कॉल करें 8468 00 1122

यदि आपके बैंक ऑफ बड़ौदा में 2 खाते हैं और दोनों एक ही मोबाइल नंबर के साथ पंजीकृत हैं, तो आपको बैंक को एक संदेश भेजना होगा;

बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर – 8468 00 1122

Type REG खाता संख्या का अंतिम 4 अंक और 9176612303 (सामान्य शुल्क) या 5616150 (प्रीमियम शुल्क) भेजें।

जैसे, REG 8565 Send to 5616150

Message में उस खाते के अंतिम 4 अंक दर्ज करें जिसका आप मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करना चाहते हैं, मिनी स्टेटमेंट के लिए आपको इस नंबर पर कॉल करना है 8468 00 1122, कॉल एक रिंग के बाद डिस्कनेक्ट हो जाएगी, और आपका मिनी स्टेटमेंट भेज दिया जाएगा।

विशेषताएं

  • BoB मिस्ड कॉल की सुविधा नि: शुल्क है
  • आप दिन में एक बार अपने मिनी स्टेटमेंट की जांच कर सकते हैं
  • मिनी स्टेटमेंट सुविधा 24X7 उपलब्ध है

निष्कर्ष

हम तकनीक के साथ अधिक सहज और आसान रहना पसंद करते हैं, इसलिए हमेशा खुद को अपडेट रखें। मैं आपको UPI प्रणाली का उपयोग करने की सिफारिश की है जो आपके बैंकिंग संबंधी कार्य को आसान बना देगा। मुझे यकीन है कि आपको बैंक ऑफ बड़ौदा बैलेंस चेक नंबर और कुछ अन्य उपयोगी जानकारी मिली है।

अन्य बैंक:-

मुझे इंटरनेट टेक्नोलॉजी के बारे में जानने और इसे लोगो के साथ शेयर करना अच्छा लगता है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हु। इसके अलावा मुझे अच्छी किताबें पढ़ने और लोगों को ऑब्ज़र्व करना भी अच्छा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here