💰Paytm First Games से पैसे कैसे कमाएं (बेहतरीन तरीके)

क्या आप Paytm First Games के बारे में जानते हो?क्या आपको पता है की आप Paytm first games एप्लीकेशन में games खेलकर ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हो? यदि आप इस विषय मे पहले से जानकारी रखते हो तो यह अच्छी बात है लेकिन अगर आप इसके बारे में आज पहली बार पढ़ रहे हो तो आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे की Paytm First Games क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

paytm first game se paise kaise kamaye

हर कोई पैसे कमाना चाहता है लेकिन पैसे कमाने के लिए कोई ऐसी स्किल आपके पास जरूर होनी चाहिए जो आपको पैसे कमाने में मदद करें।और आज इस लेख में आपको हम एक तरीका बताने जा रहे है जिसके लिए आपके पास Rummy, Poker और Fantasy League जैसे ऑनलाइन गेम्स खेलें की स्किल होनी चाहिए।और अगर आप इन सभी गेम्स को पहले से ही खेलना जानते हो तो यह एप्लीकेशन आपके बहुत काम आने वाली है।

आइए फिर हम आपको बताते है की आखिर Paytm First Games एप्लिकेशन क्या और कैसे आप इस पर गेज खेलकर पैसे कमा सकते हो। हम इस लेख में इस एप्लीकेशन का पूरा रिव्यू करने वाले जिसमे आप जानोगे की Paytm First Games पर अपना अकाउंट कैसे बनाए और इस एप्लीकेशन के कौन–कौन से फीचर्स है।

Paytm First Games क्या है?

Paytm First Games इंडिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन रियल मनी गेमिंग प्लेटफार्म है जहां पर आप अलग–अलग प्रकार के ऑनलाइन गेम खेल सकते हो और पैसे कमा सकते हो। यह एक विश्वशनीय गेमिंग एप्लीकेशन है जो आपको रमी, पोकर, फैंटसी लीग और कॉल ब्रेक जैसे गेम्स खेलकर Real Cash जीतने का मौका प्रदान करता हैं।

यह एप्लीकेशन एंड्रॉयड और आईओएस दोनो डिवाइस के लिए बनाया गया है और 6 करोड़ से अधिक लोग इस एप्लीकेशन से गेम्स खेलकर पैसे कमा रहे हैं। इसके अलावा जो भी पैसे आप इस ऐप से जीतोगे उसे आप UPI और Paytm के जरिए आपके बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हो।

और सबसे बड़ी बात की इसमें ऑनलाइन गेम खेलना बिलकुल लीगल और इस गेमिंग प्लेटफार्म के ब्रांड एम्बेसडर खुद क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है।इस बात से आप अंदाजा लगा ही सकते हो यह एक ट्रस्टेड ऐप हैं। अगर आपको कोई परेशानी आती है तो आपको 24/7 कस्टमर सपोर्ट भी दिया जाता है।

Paytm First Games के features कौन–कौन से है?

इस बेहतरीन गेमिंग प्लेटफार्म को आज लाखों लोगों द्वारा खेला जाता है जिसका सबसे बड़ा कारण है इस एप्लीकेशन के लाजवाब फीचर्स जो गेमिंग के experience दोगुना कर देता है। इसके कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में हमने नीचे बताया हैं।

  • Paytm First Games एक ऑनलाइन गेमिंग एप्लीकेशन है जिससे आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हो।साथ ही यह बिल्कुल ट्रस्टेड और सुरक्षित ऐप हैं।
  • इस ऐप की मदद से आप fantasy league, poker, rummy और call break जैसे गेम्स को खेलकर रियल कैश जीत सकते हो।
  • Paytm First Games पर लगभग 30  मिलियन से एक्टिव यूजर्स हर महीने गेम खेलते है।
  • सालान 1.2 बिलियन से अधिक लोग इस ऐप में गेम खेलते है।
  • Paytm First Games ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनो डिवाइस में इस्तेमाल किए जा सकते हैं।
  • गेम खेलकर जीते हुए पैसों को आप आसानी से अपने बैंक खाते में ट्रांससर कर सकते हो तुरंत ही।
  • अपने users के लिए यह एप्लीकेशन आपको कस्टमर सपोर्ट की सुविधा भी प्रदान करते है वो भी 24×7 घंटों
  • पैसे निकालते समय आपको कोई भी चार्जेस यह ऐप आपसे नही लेता हैं।
  • यह मेड इन इंडिया एप्लीकेशन है जिसे बेस्ट टेक्नोलॉजी की सहायता से मिलाकर बनाया गया है जो की वाकई बड़ी बात हैं।
  • बिना किसी स्टोरेज की चिंता किए आप इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हो क्योंकि इसका साइज सिर्फ 75MB का ही हैं।
  • UPI और Paytm Wallet के द्वारा आप पैसे अपने बैंक अकाउंट में किसी भी ट्रांसफर कर पाओगे।
  • पहली बार जब इस पर log in करोगे तो 50 रुपए का बोनस कैश मिलता हैं।
  • इस application पर लिस्टेड सभी गेम्स सर्टिफाइड है RNG के द्वारा।

Paytm First Games ऐप को डाउनलोड कैसे करे?

इस गेमिंग ऐप से पैसे कमाने के लिए जरूरी है की यह ऐप आपके फोन में इंस्टॉल होना चाहिए।लेकिन यह ऐप आपको प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही मिलेगा इसलिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा आपको इस आपको डाउनलोड करना होगा।

कई लोगों को जानकारी नहीं होगी इसलिए हमने इस ऐप का डाउनलोड लिंक नीचे आपको दिया हुआ है जिसकी मदद से आप डायरेक्ट इसके वेबसाइट पर पहुंच जाओगे और वहां से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो।

Download Link:– Paytm First Games

लिंक पर क्लिक करते ही आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाके और थोड़ा नीचे स्क्रॉल करने पर आपको Download App Now के विकल्प पर क्लिक करना है और यह ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।


Paytm First Games पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं?

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने और पैसे कमाने के लिए आपका अकाउंट इस ऐप में बना हुआ होना चाहिए।हमने step by step सारी जानकारी दी है जिससे आप आसानी से अपना account इस ऐप में बना सकते हो।

1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में इस ऐप को open कर लें।

2.इसके बाद अपने फ़ोन नम्बर या फिर Paytm के जरिए log in करने का विकल्प दिखेगा। आप अपनी इच्छा से कोई भी एक विकल्प का चयन करें।यदि पहले से ही आप Paytm इस्तेमाल करते हो तो सीधा Paytm से ही log in कर सकते हो या फिर आप क्लिक करिए log in with mobile number के ऑप्शन पर।

paytm first game login

3. अगर आपने पहला ऑप्शन चुना है तो अपना नंबर डाले ताकि आपका नंबर verify किया जा सकें।

enter number in paytm first game

4.फोन नंबर enter करने पर आपके फोन पर SMS के द्वारा verification  कोड भेजा जायेगा।इसे enter करे और verify पर क्लिक करें।

5. जैसे ही आपका मोबाइल नंबर verify हो जायेगा तो आपका अकाउंट भी Paytm first games पर क्रिएट हो जाएगा और आप इस एप्लीकेशन के lobby में पहुंच जाओगे यानी के होम पेज पर।

इस प्रकार पांच आसान से steps को पूरा करने के बाद आप अपना अकाउंट बना सकते हो और गेमिंग का मजा उठा सकते हो।


Paytm First Games से पैसे कैसे कमाएं?

Paytm First Games पर Fantasy League,Rummy,Poker और Call Break जैसे चार गेम्स आपको खेलने को मिलते है। इन सभी गेम्स को खेलने के बाद आप पैसे कमा सकते हो।इसके साथ refer earn की मदद से भी इस एप्लीकेशन से पैसा कमाया जा सकता है।इसके बारे में चलिए आपको हम विस्तार से जानकारी देते हैं एक–एक करके।

1. Fantasy League से कमाए

इस ऐप में fantasy league में आप cricket, football, kabaddi और basketball आदि गेम्स के चल रहे ऑनलाइन contest में हिस्सा ले सकते हो। फैंटसी लीग से पैसे कमाने के लिए नीचे दिए टिप्स को फॉलो कीजिए।

  • सबसे पहले ऐप में fantasy play ऑप्शन पर क्लिक कीजिए।
  • अब क्रिकेट,कबड्डी,बास्केटबॉल या फुटबॉल में से किसी एक league को सिलेक्ट कीजिए।सिलेक्ट करने के तुरंत बाद match सिलेक्ट करें।
  • मैच का चयन करने के पश्चात उस मैच के अंतर्गत चल रहे किसी भी paid या free कॉन्टेस्ट को अपनी इच्छानुसार चुन लीजिए।
  • अब आपको मैच के लिए अपनी टीम बनानी है।ध्यान रहे की उन्हीं 11 खिलाड़ियों को ही अपनी टीम में जगह दे जो आपके मुताबिक मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हो अधिक से अधिक points बटोर सकते हैं।
  • इसके बाद अब आपको अपनी टीम के लिए captain और vice captain का चयन करना है।Caption को मैच के दौरान 2× और Vice Captain को 1.5× मिलते है इसलिए ध्यान से इनको चुनिए।
  • अब आखिर में अपनी टीम का रिव्यू कर ले और टीम को save कर लिजिए।
  • इस प्रकार आप किसी भी टूर्नामेंट का आप हिस्सा बन सकते हो और उन्हें ज्वाइन कर सकते हो।

2. Rummy से पैसे कमाएं 

यदि आपको Rummy खेलना पसन्द है तो Paytm First Games पर आप Rummy भी गेम खेल सकते हो। Rummy एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन कार्ड गेम है जिसे 2 से 6 प्लेयर्स के साथ मिलकर खेलते है।हर एक प्लेयर को 13–13 कार्ड बांटे जाते है। कोई भी फ्री और रियल कैश कॉन्टेस्ट को आप अपनी सुविधा अनुसार Join कर सकते हो और cash जीत सकते हो दूसरे खिलाड़ियों को हरा सकते हो।

3. Poker से पैसे कमाएं 

आप चाहो तो Poker खेलकर भी पैसा कमा सकते हो।यह भी एक ऑनलाइन गेम है जिसको 2 से 10 प्लेयर्स मिलकर खेलते हैं। यदि Poker खेलने का अनुभव पहले से नही है तो आप Practice Mode में Practice कर सकते हो और उसके बाद जब आप इस गेम में अच्छा प्रदर्शन करने लग जाओ और आपकी Skill बेहतर हो जाए तो ही आप Real Cash टूर्नामेंट ज्वॉइन करें।

4. Poker और Call Break से पैसे कमाएं

Call Break एक आसान और मनोरंजन कार्ड गेम जो 2 से 4 खिलाड़ियों के द्वारा मिलकर खेला जाता है। इस गेम में 4 राउंड होते है और पूरे 52 कार्ड होते है जिसमे से 13–13 कार्ड प्लेयर्स को आबंटित किए जाते है।इस गेम से पैसे कमाने के लिए आप किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकते हो

5. Refer & Earn से कमाएं

यह ऐप अपने यूजर्स को गेम्स खेलने के साथ साथ refer & earn के द्वारा भी पैसे कमाने का विकल्प प्रदान करता हैं।रेफर और अर्न से आप 5000 रुपए तक आसानी से कमा सकते हो।जब भी कोई आपके द्वारा शेयर किए लिंक से paytm first games में जब भी log in करेगा तो आपको और उसे बोनस कैश के रुप में 20 रुपए मिलेंगे।

इसके अतिरिक्त जो भी activites आपका दोस्त इस ऐप में करेगा उसके आधार पर आपको पॉइंट्स दिए जायेंगे और उसके द्वारा डिपॉजिट किए जाने वाले पैसों के आधार पर आपको भी कुछ पैसे मिलेंगे। साथही रिवार्ड भी दिए जायेंगे

जैसा की आप जानते हो की इस एप्लीकेशन में मौजूद सभी गेम्स में वित्तीय जोखिम की संभावना बनी रहती है क्योंकि आपको पैसे भी डिपॉजिट करने पड़ते है। इसलिए हमारा अनुरोध है की सारी जानकारी प्राप्त करे और अपने स्किल को और बेहतर करे तभी रीयल कैश टूर्नामेंट ज्वॉइन करें।


Paytm First Games से पैसे कैसे निकाले?

जो भी यूजर्स इस ऐप की मदद से जो कुछ पैसे जीतता हैं उसे वह आसानी से अपने UPI और Paytm wallet की मदद से withdraw कर सकता है।साथ ही इसकी मदद से आप Paytm First Games के वॉलेट में पैसा भी डिपॉजिट कर सकते हो।


निष्कर्ष :–

तो आपको जरूर अच्छे से समझ में आ चुका होगा की Paytm first games क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं?इस लेख में हमने विस्तार से आपको समझाने का प्रयत्न किया है की यह एप्लीकेशन किस तरह से आपको पैसे कमाने में मदद करता है वो भी कुछ गेम्स खेलकर। इसी के साथ हम उम्मीद करते की आपको इस लेख में प्रदान की हर एक जानकारी जरूर पसंद आई होगी।अगर आपके इस आर्टिकल से संबंधित कोई प्रश्न हो तो जरूर कॉमेंट करे।

आपके काम की अन्य पोस्ट:-

लॉजिकलदोस्त टीम, LogicalDost प्लेटफॉर्म पर कुछ लोगों का समूह है ये समूह अलग अलग विषयों पर अच्छे ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से लोगों को इंटरनेट व टेक्नोलॉजी के बारे मे जानकारी देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here