💰MemeChat App क्या है; MemeChat App कैसे यूज करें; पैसे कैसे कमाए

यदि आप MemeChat App क्या है और MemeChat App से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानकारी ढूंढ रहे है तो आपको आज के हमारे इस आर्टिकल में MemeChat App के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी। इस आर्टिकल में आपको आपके काफी सारे सवालों का हल मिल जायेगा। 

memechat app kya hai paise kaise kamaye

Meme, एक ऐसा वर्ड है जिसके बारे में शायद ही किसी ने ना सुना हो. आज कल सोशल मीडिया पर Memes बहुत ज्यादा संख्या में शेयर किये जाते है और लोगो द्वारा इन्हे बहुत पसंद भी किया जाता है।

यदि आपका दिमाग क्रिएटिव है और आपका मन भी करता है की मैं भी बाकियों की तरह Memes बनाऊ, तो MemeChat App आपके लिए काफी मददगार हो सकती है लेकिन क्या आपको पता है की आप MemeChat App से Meme बनाकर पैसे भी कमा सकते है। 

अगर आपको नहीं पता है की MemeChat ऐप्प से पैसे कैसे कमाते है तो कोई प्रॉब्लम नहीं है आज के इस आर्टिकल को में आप जानेगे की MemeChat App क्या है, MemeChat App को किसने बनाया, MemeChat App Download कैसे करे, MemeChat App पर Memes कैसे बनाये और MemeChat App से पैसे कैसे कमाए।

MemeChat App क्या है (What Is MemeChat App In Hindi) 

MemeChat App एक सोशल नेटवर्किंग App है जिस पर हर दिन हजारों की संख्या मे Memes पब्लिश किये जाते है, इस एप मे आपको Trending Memes, Educational Memes और Dank Memes से लेकर हर तरह के मीम्स देखने को मिलते है।

यह App सिर्फ मीम्स देखने वालो तक ही सीमित नहीं है बल्कि इस ऐप्प की मदद से आप अपने खुद के कस्टम मीम बनाकर उन्हें इस ऐप्प पर शेयर भी कर सकते है और उनसे पैसे कमा सकते है।

यह ऐप्प मीम देखने वालो और मीम बनाने वालो दोनों के लिए बनाया गया है इस अप्प को “AatmaNirbhar Bharat App Innovation Challenge में People’s Choice Award” द्वारा सम्मानित किया गया है.

MemeChat App को 22 साल के दो दोस्तों, तारन चानना और काइल फर्नांडिस द्वारा स्टार्ट किया गया था और आज MemeChat एप एक बहुत बड़ा सोशल प्लेटफार्म बन चूका है।

यह App एंड्राइड और आइओस दोनों के लिए अवेलेबल है, गूगल प्ले स्टोर पर MemeChat एप को 4.7 स्टार्स की रेटिंग मिली है और 5,000,000 से ज्यादा डाउनलोड प्राप्त है जो वाकई में एक बेहतर प्रदर्शन है।


MemeChat App को डाउनलोड कैसे करे 

MemeChat App को डाउनलोड करना कोई कठिन काम नहीं है आप गूगल प्ले स्टोर से MemeChat को आसानी से डाउनलोड कर सकते है, नीचे कुछ स्टेप्स है जिनको फॉलो करके आप MemeChat App को डाउनलोड कर सकते है

स्टेप 1) MemeChat ऐप्प को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर ओपन करे।

स्टेप 2) अब आपको गूगल प्ले स्टोर के सर्च वार में MemeChat लिखकर सर्च करना है।

स्टेप 3) अब MemeChat App आपके मोबाइल स्क्रीन पर आ जाएगी। अब आप साइड में देखेंगे तो आपको Install नाम से एक बटन दिखाई देगा।

स्टेप 4) अब जैसे ही आप Install बटन पर क्लिक करेंगे, ऐप्प डाउनलोड होना स्टार्ट हो जायेगा और फिर वह अपने आप आपके मोबाइल पर इनस्टॉल भी हो जायेगा। 

Pro Tip 🌟: यदि आप इन सभी स्टेप्स को फॉलो न करते हुए सिर्फ एक क्लिक पर MemeChat ऐप्प को डाउनलोड करना चाहते है तो आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके ऐसा कर सकते है।


MemeChat App को Use कैसे करते है 

MemeChat App को Use करना बहुत आसान है आप आपने मोबाइल फ़ोन में आसानी से इसका इस्तेमाल करके Meme बना सकते है और पैसे कमा सकते है। 

स्टेप 1) MemeChat App Download करे और फिर ओपन करे। 

स्टेप 2) अब आपको MemeChat App पर एकाउंट बनाना होगा। आप Email और मोबाइल नंबर आदि के द्वारा आसानी से अपना एकाउंट बना सकते है बस आपको मोबाइल नंबर या Email, Username Name और पासवर्ड डालना होता है। 

स्टेप 3) एकाउंट बनाने के बाद यह आपको सारे फीचर्स के बारे में जानकारी देगा। 

स्टेप 4) अब यह App आपसे 5 कैटेगरी सेलेक्ट करने को कहेगा। आप किस किस कैटेगरी के Memes देखना पसंद करते है उन कैटेगरी को सेलेक्ट करे और फिर Save बटन पर क्लिक करे। 

स्टेप 5) अब आप MemeChat App के होम पेज पर आ जायेंगे। जहाँ आप नीचे स्क्रोल करके Memes देख सकते है। यंहा आप अपनी इच्छा की कैटेगरी के Trending, Fresh और Hot Memes देख सकते है। 

MemeChat App पर Memes कैसे बनाये 

MemeChat App में आपको पहले से ही काफी सारी Trending टेंप्लेटस मिलती है जिन पर बस आपको अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करते हुए टेक्स्ट लिखना होता है जिससे वह और अधिक Funny लगे। 

लेकिन यदि आप खुद के Custom और यूनिक Memes बनाना चाहते है तो आप ऐसा भी कर सकते है, MemeChat App पर Meme बनाने के लिए नीचे बताई गई स्टेप्स को फॉलो करे। 

स्टेप 1) MemeChat App पर Meme बनाने के लिए सबसे पहले MemeChat App ओपन करे। 

स्टेप 2) अब आपको Home Page पर प्लस (+)  Icon पर क्लिक करना है। 

memechat app par meme bnaye

स्टेप 3) अब आपके सामने कुछ Options आ जायेगे। Meme बनाने के लिए Upload Meme पर क्लिक करे, यदि आप Meme वीडियो अपलोड करने की सोच रहे है तो उसके लिए आपके पास 2000 पॉइंट्स होने चाहिए। तभी यह आप इस फीचर को अनलॉक कर सकते है। 

memechat par meme banane ke liye upload meme par click kare

स्टेप 4) अब आपके सामने बहुत सारी Memes टेम्पलेट आ जाएँगी। अब आपको जिस भी टेम्पलेट पर टेक्स्ट ऐड करना है उस पर क्लिक करे।

स्टेप 5) अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर Editor ओपन हो जायेगा। जंहा से आप टेम्पलेट पर टेक्स्ट, इमेज और खुद का वॉटरमार्क ऐड कर सकते है इसके अलावा आप टेम्पलेट को क्रॉप कर सकते है,फॉन्ट चेंज कर सकते है, टेक्स्ट का कलर चेंज कर सकते है और उसका लेआउट भी चेंज कर सकते है।   

memechat app mein meme edit kare

स्टेप 5) मीम बनाने के बाद आप उस मीम को ऊपर दिए गए डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है लेकिन मीम को अपलोड करने के लिए Arrow पर क्लिक करे।

स्टेप 6) एरो पर क्लिक करने के बाद आपको मीम का कैप्शन टाइप करना है और फिर केटेगरी सेलेक्ट करनीं है की यह Meme किस केटेगरी का है ये सब करने के बाद आपको Post के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

caption dale or category choose kare or fir post par click kare

स्टेप 7) पोस्ट पर क्लिक करने के बाद आपको SEND FOR APPROVAL पर क्लिक कर देना है। 

send for approval par click kare

अब आपका बनाया हुआ मीम अप्रूवल के लिए चला जायेगा। उसके कुछ समय बाद आपका मीम Approve हो जाता है, मीम Approve होने के बाद आपको मीम चैट वॉलेट में MC (MemeChat Coin) मिलना स्टार्ट हों जायेंगे। 


MemeChat Keyboard क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करे? 

MemeChat Keyboard, MemeChat App का सबसे अच्छा और पसंदीदा फीचर है जिसे बहुत लोग इस्तेमाल करते है यह वाकई में आपके लिए काफी मजेदार हो सकता है जब आप एक ऐसी कम्युनिटी में हो जंहा सारे मीम्स लवर हो।

MemeChat ऐप्प को डाउनलोड करने के बाद आप MemeChat कीबोर्ड को इनेबल कर सकते है यह एक ऐसा कीबॉर्ड है जिसमे आपको काफी सारे मीम्स देखने को मिलते है बस आपको कुछ भी लिखकर सर्च करना होता है।

आप WhatsApp, Instagram और Facebook आदि पर Chat के दोरान अपने मोबाइल के सिंपल कीबोर्ड को MemeChat कीबोर्ड में बदल सकते है और Memes के साथ Chat शुरू कर सकते है। 

MemeChat कीबोर्ड का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले MemeChat कीबोर्ड को Enable करना होगा। तभी आप MemeChat कीबोर्ड का इस्तेमाल कर सकते है आईये हम कुछ सिंपल स्टेप्स से ये जानने की कोशिश करते है की MemeChat Keyboard को Enable कैसे करते है। 

Step 1) MemeChat App को ओपन करे और होम पेज पर आ जाए। 

Step 2) अब आपको MemeChat App के होम पेज पर ऊपर की ओर राइट साइड में Keyboard दिखाई देगा उस पर क्लिक करे। आप नीचे स्क्रीन शॉट में देख सकते है। 

memechat keyboard enable karne ke liye keyboard icon par click kare

Step 3) अब आपको नीचे की ओर Activate MemeChat Keyboard का Option मिलेगा उस पर क्लिक करे। 

Step 4) अब आप अपने मोबाइल के कीबोर्ड सेटिंग में आ जायेंगे। जँहा आपको MemeChat Keyboard दिखाई देगा। आपको उसे Enable कर देना है। 

memechat keyboard enable kare

तो इस प्रकार आप MemeChat कीबोर्ड को Enable कर सकते है और अब आप Chatting Apps (WhatsApp, Facebook और Instagram आदि) पर कीबोर्ड को चेंज करके MemeChat Keyboard को ला सकते है और अपनी Chatting को और भी ज्यादा मजेदार बना सकते है। 


MemeChat App से पैसे कैसे कमाए

अब हम बात करेंगे उस बारे में जिसके लिए आप बेसब्री से इंतजार कर रहे है क्या MemeChat से पैसे कैसे कमाए जा सकते है? इसका सीधा सीधा जबाव है हाँ। यंहा हम आपको MemeChat ऐप्प से पैसे कमाने के कुछ तरीके बता रहे है।

Memes बनाकर MemeChat App से पैसे कमाए

MemeChat App से पैसे कमाने के लिए आपको MemeChat ऐप्प पर Memes Upload करने होंगे। आप जितने ज्यादा Memes को शेयर करते है उतने ही ज्यादा पैसे आप इस ऐप्प की मदद से कमा सकते है।

यंहा आपको मीम बनाने के लिए मीम टेम्पलेट्स पहले से ही उपलब्ध कराई जाती है बस आपको अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करते हुए उस टेम्पलेट को और ज्यादा फनी और अट्रैक्टिव बनाना होता है। जो की आप सिर्फ  40 से 50 सेकंड के अंदर कर सकते है। बसर्ते आपके मन में पहले से ही कोई नया विचार होना चाहिए।

जब आप अपनी बनाई गयी मीम को बनाकर अपलोड कर देते है तो वह अप्रूवल के लिए जाती है और फिर जब यह Meme Approve हो जाती है तो आपको इसका पैसा मिल जाता है।

मीम के Approve होने पर आपको शुरुआत में प्रति मीम्स पर 1MC मिल सकता है लेकिन यह जरुरी नहीं की आपको हर मीम पर 1MC ही मिले। अगर आपका मीम Noobie केटेगरी में जाता है तो आपको 0.1MC भी मिल सकता है लेकिन जैसे जैसे आपकी मीम को ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किया जाता है वैसे वैसे आपके MC बढ़ने लगते है। MemeChat App में 1MC एक रूपए के बराबर होता है।

MemeChat से ज्यादा पैसा कमाने के लिए यह सुनिश्चित करे की आपका बनाया गया मीम ट्रेंडिंग और ओरिजनल हो। क्योकि जब आप ट्रेडिंग मीम्स बनायेगे तो उसके वायरल होने क चांस काफी हद तक बढ़ जाते है।  

यहाँ ध्यान देते वाली बात ये भी है की आपके द्वारा अपलोड किये गए मीम का भुगतान केटेगरी पर निर्भर करता है, यंहा पॉलिटिक्स और सिनेमा रिलेटेड मीम्स की वैल्यू Dank Meme से अधिक हो सकती है।

एक बार जब आप अपने Memehat Wallet में 100 रुपया कमा लेते है तो आप उन पैसे को UPI के माध्यम से सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।  

Requested Tasks Complete करके MemeChat ऐप्प से पैसे कमाए

MemeChat ऐप्प से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है Requested Tasks को कम्पलीट करना। MemeChat App पर आपको कुछ अलग अलग Tasks मिलते है जिसमे आपको अलग अलग केटेगरी पर Memes बनाने को कहा जाता है इसके लिए आपको सैंपल भी दिखाया जाता है।

आप सैंपल मीम के अकॉर्डिंग मीम बना सकते है और उसे Upload कर सकते है जब आपका मीम Approve हो जाता है तो आपको उसके पैसे मिल जाते है। यंहा आपको अलग अलग टास्कस के हिसाब से पैसा मिलता है।

किसी टास्क पर आपको 1MC मिल सकता है तो किसी टास्क को कम्पलीट करने पर आपको 3MC भी मिल सकता है। यह टास्क आपको MemeChat Wallet में देखने को मिल जायेंगे। जिन्हे कम्पलीट करने पर आप तेजी से पैसे कमा सकते है।

प्रतियोगिता में भाग लेकर MemeChat ऐप्प से पैसे कमाए

MemeChat App नियमित रूप से मीम मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित करता है जिसमे आपको किसी एक विषय पर मीम बनाने और भाग लेने के लिए कहा जाता है यदि आप प्रतियोगिता में जीत जाते है तो आप एक बहुत बड़ी राशि इनाम में जीत सकते है।


MemeChat App से बैंक या UPI Account कैसे जोड़े  

जब आप अपने Memechat Wallet में 100 रूपए कम्पलीट कर लेते है तो आप उन्हें  विथड्रॉ कर सकते है लेकिन उससे पहले आपको MemeChat App में अपने बैंक अकाउंट या UPI को ऐड करना होगा। 

MemeChat एप से बैंक या UPI कनेक्ट करने के लिए आपको नीचे बताई गयी स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

स्टेप 1) MemeChat ऐप्प ओपन करे और अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करे।  

स्टेप 2) अब आपको My Profile के पेज पर सबसे ऊपर सेटिंग के आइकॉन पर क्लिक करना है।

स्टेप 3) सेटिंग में आपको काफी सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जिसमे से एक Update Bank/UPI Details होगा। आपको उस पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 4) अब आप बैंक या UPI में से किसके द्वारा Withdrawal करना चाहते है उस मेथड को सेलेक्ट करे, यदि आप बैंक द्वारा Withdrawal करना चाहते है तो आपको अपनी बैंक डिटेल्स फील करनी है और फिर अपडेट पर क्लिक करना है।

memechat app mein bank ya upi details dale

स्टेप 5) UPI द्वारा Withdrawal करने के लिए UPI पर क्लिक करे, अपनी UPI ID टाइप करे और फिर लास्ट में Update पर क्लिक करे।  

तो इस प्रकार आप इन सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपनी बैंक और UPI द्वारा अपने पैसे को Withdraw कर सकते है।   


MemeChat से पैसे कैसे निकाले 

एक बार जब आप अपने MemeChat अकाउंट को बैंक या UPI से जोड़ लेते है तो आप MemeChat App से पैसे निकालने के लिए योग्य हो जाते है।

  1. MemeChat ऐप्प में अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करे।
  2. अब राइट साइड बने सेटिंग के आइकॉन पर क्लिक करे।
  3. MemeChat Wallet पर क्लिक करे।
  4. अब आपको आपका बैलेंस दिखाई देगा। जिसके नीचे आपको Withdraw MC’s पर क्लिक करना है।
  5. अब Okay पर क्लिक करे।

Congratulations! अब आपके MemeChat App द्वारा कमाए पैसे कुछ दिनों के बाद आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जायेंगे जिन्हे आप बाद में निकाल भी सकते है।


क्या MemeChat ऐप्प से सच में पैसा कमाया जा सकता है

MemeChat ऐप्प से पैसे कैसे कमाए जाते है इस बारे में हम सम्पूर्ण जानकारी दे चुके है लेकिन फिर भी कंही न कंही हमारे मन में एक ख्याल जरूर आता है की क्या सच में हम MemeChat से पैसे कमा सकते है? 

इसके बारे में मेरा जबाव हाँ ही होगा। में आपको प्रूफ के तौर पर अपने MemeChat अकाउंट का स्क्रीन शॉट दिखा सकता हु जो की मैंने यह पोस्ट को लिखते समय बनाया था। यह सिर्फ 2 दिनों की कमाई है जिसमे मैंने सिर्फ 19 मीम्स अपलोड किये थे।

memechat app earning proof

आप ऊपर स्क्रीन शॉट में देख सकते है की मैंने 10.19MC कमा लिए है जो की लगभग 10 रूपए के बराबर होते है हालाँकि यह कम अमाउंट है लेकिन आप शुरुआत कर सकते है और इससे अपना मोबाइल रिचार्ज जैसे छोटे मोटे खर्चो की भरपाई कर सकते है।

यदि आप दिन के 10 से ज्यादा मीम्स अपलोड करते है तो आप और ज्यादा पैसा कमा सकते है जैसे ही आपके फोल्लोवेर्स की संख्या बढ़ जाती है तब आप Sponsorship, पेड प्रमोशन और एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा बहुत सारा पैसा कमा सकते है।


MemeChat App से रिलेटेड कुछ सवाल 

1) MemeChat को किसने बनाया

MemeChat App को 22 साल के दो दोस्त तारन चानना और काइल फर्नांडीज ने मिलकर बनाया है

2) क्या MemeChat Safe है 

हाँ, MemeChat App सुरक्षित है एवं इससे बहुत सारे लोग पैसे भी कमा रहे है इसके अलावा MemeChat ऐप्प गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है।

4) 1MC कितने रूपए का होता है

1MC एक रूपए के बराबर होता है।

5) MemeChat में Withdraw कितने रूपए पर होता है

जब MemeChat Wallet में आपके 100MC यानी की 100 रूपए हो जाते है तब आप MemeChat ऐप्प से पैसे विथड्रॉ कर सकते है।


सारांश – 

आज की पोस्ट में आपने जाना की MemeChat App क्या है, MemeChat App Se Paise kaise kamaye, MemeChat App से Memes कैसे बनाये, MemeChat App से पैसे कैसे निकाले? 

मुझे उम्मीद है की आपको आज की हमारी यह पोस्ट काफी पसन्द आयी होगी और अगर आपको यह पोस्ट पसन्द आयी हो तो इसे अपने Memes Lover फ्रेंड्स के साथ जरूर Share करे, लेकिन अगर आपका कोई और सवाल हो तो आप कमेंट के जरिये हम से पूछ सकते है।

आपके काम की अन्य पोस्ट

मुझे इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में सीखना और उसे के बारे में लोगों को बताना बहुत पसंद है। इसके अलावा मुझे Online Money Making Ideas ढुंढना और दुसरो की हेल्प करना अच्छा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here