💰MyFab11 Se Paise Kaise Kamaye; MyFab11 में Account कैसे बनाए

क्या आपने कभी MyFab11 App के बारे में सुना है? क्या आप जानते हो की MyFab11 App क्या है? जो लोग फैंटेसी स्पोर्ट्स खेलते होंगे उनको शायद इस ऐप के बारे में जानकारी होंगी। लेकिन जिनको नही पता उनको बताना चाहेंगे की MyFab11 एक फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप है जिससे आप पैसे कमा सकते हो। यह लेख आपको आज यही जानने में मदद करेगा की MyFab11 App क्या है और MyFab11 Se Paise Kaise Kamaye? साथ ही MyFab11 में Account कैसे बनाए यह भी आपको जानने को मिलेगा।

MyFab11 Se Paise Kaise Kamaye

यदि आपको क्रिकेट के बारे में अच्छी खासी जानकारी है तो यह एप्लीकेशन आपको घर पैसे कमाने का एक अच्छा मौका दे सकता है। इस एप्लीकेशन के द्वारा आप कई सारे क्रिकेट टूर्नामेंट ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हो। लेकिन इसके लिए जरूरी है की आपको इस एप्लीकेशन के बारे में सारी चीजे अच्छे से पता होनी चाहिए। हालांकि इसका इस्तेमाल करना कोई कठिन कार्य नही है लेकिन फिर भी एक नए यूजर को नई चीजे सीखने में दिकत्त तो आती ही है।

अतः आज का यह ब्लॉग आपको MyFab11 से जुड़े कई सारे महत्वपूर्ण सवाल जैसे की MyFab11 App Kya Hai? MyFab11 Se Paise Kaise Kamaye? MyFab11 में Account कैसे बनाए? MyFab11 पर Team कैसे बनाए? के जवाब जानने में मदद करेगा। इसके लिए जरूरी है की आप इस लेख में आखिर तक हमारे साथ बने रहिए ताकि आपको सारी चीजे अच्छे से समझ में आ सकें। चलिए फिर जानते है MyFab11 Kya Hai?

MyFab11 App क्या है?

क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बेसबॉल, वॉलीबॉल और हॉकी जैसे 9 अलग अलग गेम्स में ऑनलाइन फैंटेसी टीम बनाकर और फैंटेसी लीग में हिस्सा लेकर ऑनलाइन घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमाने के लिए MyFab11 एक बेहतरीन फैंटेसी स्पोर्ट्स एप्लीकेशन है। MyFab11 भारत का ट्रस्टेड फैंटेसी स्पोर्ट्स एप्लीकेशन है। इस ऐप में आप बहुत ही कम ज्वाइनिंग फीस के साथ कोई भी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हो। साथ ही पहले डिपोजिट पर आपको 5999 तक बोनस कैश मिल सकता है।

इस एप्लीकेशन को MyFab11 Private Limited कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है और यह 2018 से विभिन्न प्रकार के गेम्स में हिस्सा लेने के लिए सेवाएं प्रदान कर रहा है। इस कंपनी का मुख्यालय कोलकाता में स्थित है। यहां तक की पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान के सबसे चहेते कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा खुद इस एप्लीकेशन को स्पॉन्सर करते है और अपनी खुद ही फैंटेसी टीम भी बनाते है। साथ ही अन्य भारतीय खिलाड़ी भी इस एप्लीकेशन को एक ट्रस्टेड फैंटेसी प्लेटफार्म के रूप में लोगों को इस्तेमाल करने का सुझाव देते है।

MyFab11 Download कैसे करें?

अन्य फैंटेसी स्पोर्ट्स एप्लीकेशन की तरह ही MyFab11 भी आपको प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही मिलेगा क्योंकि इस तरह की स्पोर्ट्स एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर रजिस्टर्ड नही होती है। लेकिन इससे पैसे कमाने के लिए इस ऐप का आपके फोन में इंस्टॉल होना जरूरी है। अतः इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए और इसे डाउनलोड करने के लिए आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट myfab11.com पर जा सकते हो। साथ ही इस ऐप को डाउनलोड करने के निम्न स्टेप्स हमने यहां दिए है।

Step 1 :– अपने स्मार्टफोन में गूगल को ओपन करके सर्च बार में MyFab11 लिखें और सर्च करें।

Step 2 :– सर्च करने के बाद आपको शुरू में ही इस ऐप का ऑफिशियल वेबसाइट मिलेगा जिस पर क्लिक करना है। 

Official Website

Step 3 :– वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करते ही आप इस ऐप के होम पेज पर चले जाओगे जहां पर नीचे आपको Dowload का बटन मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।

Download

Step 4 :– डाउनलोड बटन पर क्लिक करने के तुरंत बाद MyFab11 App आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा जिसे आप डाउनलोड होने के बाद इंस्टॉल कर सकते हो।

Downloading

इस तरह से बड़ी आसानी के साथ आप MyFab11 को डाउनलोड कर सकते हो।


MyFab11 पर Account कैसे बनाए?

फैंटेसी क्रिकेट के साथ ही अन्य स्पोर्ट्स का आनंद उठाने के लिए इस ऐप पर आपका अकाउंट होना जरूरी है। काफी सारे नए यूजर्स को पता नही होता है की MyFab11 पर Account कैसे बनाते है इसलिए हमने नीचे कुछ स्टेप्स दिए है जिनको फॉलो करके आसानी से इस ऐप पर अपना अकाउंट बना सकते हो।

Step 1 :– पहले तो ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लीजिए।

Step 2 :– अब ऐप को ओपन कर ले और Join के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद यहां आपको तीन जरूरी चीजे ध्यान से भरनी है :– 1) अपना मोबाइल नंबर डालें 2) अपना ईमेल आईडी डालें 3) एक स्ट्रॉन्ग पासवर्ड सेटअप करें। आखरी में Register के विकल्प पर क्लिक करें। आप चाहे तो सीधा की फेसबुक के द्वारा भी रजिस्टर कर सकते हो।

Step 3 :– इसके बाद आपके फोन पर SMS द्वारा OTP भेजा जाएगा वेरिफिकेशन के लिए जिसे भरकर अकाउंट वेरिफाई कर लें। जैसे ही वेरिफिकेशन पूरा हो जाए तो उसके बाद आप MyFab11 पर खेलना शुरू कर सकते हो।


MyFab11 Se Paise Kaise Kamaye?

MyFab11 पर टीम कैसे बनाया जाता है यह तो आप जान लिया। चलिए अब जानते है की MyFab11 से पैसे कैसे कमाए जाते है? इस ऐप की मदद से पैसे कमाने के दो तरीके है और दोनो तरीके से पैसे कमाने केएस लिए हमने निम्नलिखित स्टेप्स को आपके साथ शेयर किया है।

A. Fantasy Team बनाकर

Step 1 :– पहले तो MyFab11 को डाउनलोड करके अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लें और ऐप को ओपन करें।

Step 2 :– उसके बाद ऐप को ओपन करते ही आपको होम स्क्रीन पर क्रिकेट के सेक्शन में काफी सारे क्रिकेट टूर्नामेंट नजर आ रहे होंगे जिसमे से किसी एक टूर्नामेंट को सिलेक्ट कर लेना।

Fantasy Tournament

Step 3 :– अब आपको Create Team का एक विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके 11 खिलाड़ियों की एक टीम बना लेना है और टीम को Save के लें।

Fantasy Team

Step 4 :– इसके बाद टूर्नामेंट में कई तरह के कॉन्टेस्ट आयोजित किए जा रहे हो होंगे जिनमें से किसी एक को आप Join कर लें और मैच शुरू होने का इंतजार करें।

Join Contast

Step 5 :– यदि आपके द्वारा बनाई गई टीम मैच में अच्छे प्वाइंट्स स्कोर करती है तो और लीडरबोर्ड में आपकी टीम अच्छे पायदान पर आती है तो आप अच्छा पैसा कमा सकते हो।

B. Refer & Earn की मदद से

Step 1 : – सबसे पहले ऐप को ओपन कर लें और My Balance वाले सेक्शन पर क्लिक करें।

My Balance

Step 2 :– इस सेक्शन में आपको नीचे एक Refer & Earn का विकल्प नजर आ रहा होगा जिस पर क्लिक करना है।

Refer & Earn

Step 3 :– यहां से आपको इस ऐप के लिंक को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और अन्य लोगों के साथ शेयर करना है। जैसे ही वे लोग आपके द्वारा दिए गए लिंक और रेफरल कोड की मदद से ऐप को डाउनलोड करके इस्तेमाल करेंगे तथा कैश डिपोजिट करेंगे तो आपको भी पैसे मिलेंगे। प्रत्येक रेफर पर आप 8000 रुपए तक कमा सकते हो।

Share this App

उम्मीद है की आपको दोनो तरीके से पैसे कमाने के बारे में पता चल गया होगा। हमने यहां क्रिकेट का उदाहरण दिया है। इसी तरह से आप बाकी स्पोर्ट्स में भी टीम बनाकर पैसे कमा सकते हो।

MyFab11 पर Team कैसे बनाए?

आइए अब जानते है की एक नया यूजर किस तरह से MyFab11 पर अपनी फैंटेसी टीम बना सकता है। हमने इस पूरे लेख में क्रिकेट का उदाहरण लिया है इसलिए हम क्रिकेट की फैंटेसी टीम बनाना आपको सिखाएंगे।

Step 1 :– स्मार्टफोन में सबसे पहले तो MyFab11 को ओपन कर लें और होम पर दिख रहे किसी एक क्रिकेट टूर्नामेंट को ओपन कर लें।

Step 2 :– उसके बाद Create Team के विकल्प पर क्लिक करें।

Step 3 :– जैसे ही आप Create Team के विकल्प पर क्लिक करोगे तो आपके सामने दोनों ही टीमों के प्लेयर्स की अलग–अलग कैटेगरी के हिसाब से लिस्ट आ जायेगी। जैसे की Wicket Keeper, Batsmen, All Rounders और Bowler आदि।

Player's Category

Step 4 :– अब आपको अपनी फैंटेसी टीम तैयार करनी है। टीम में Wicket Keeper की संख्या 1–4 होनी चाहिए। Batsmen की संख्या 3–6 के बीच होनी चाहिए। All–Rounders की संख्या 1–4 होनी चाहिए और आखिर में Bowler की संख्या 3–6 होनी चाहिए। अतः आपको सभी को मिलाकर 11 खिलाड़ियों की एक टीम तैयार करनी है।

Step 5 :– जैसा की आप देख सकते हो हमने उदाहरण के लिए 11 प्लेयर्स की फैंटेसी टीम तैयार की है। साथ ही दो खिलाड़ियों को Captian और Vice Captain बनाया है।

Fantasy Team

अतः इस प्रकार से आप MyFab11 पर अपनी टीम बना सकते हो और बाकी खेलों के लिए इसी तरह से आपको टीम बनाना होगा।


Fantasy Team बनाने से पहले किन–किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

यदि आपको लगता है की फैंटेसी स्पोर्ट्स में बस टीम ही तो बनानी पड़ती है और कॉन्टेस्ट में भाग लेना होता है फिर आप पैसे जीत सकते हो तो यह सोचना बिलकुल ही गलत हैं। फैंटेसी स्पोर्ट्स खेलने के लिए दिमाग का इस्तेमाल और स्पोर्ट्स की जानकारी होना बहुत ही जरूरी है। इसलिए हमने यहां कुछ बाते बताई है जिनको ध्यान में रखकर ही आपको हमेशा टीम तैयार करनी है।

  • जिस स्पोर्ट्स को आप खेलना चाहते हो उस स्पोर्ट्स के बारे में आपको अच्छी खासी जानकारी होनी चाहिए।
  • मैच शुरू होने से एकदम पहले ही टीम न बनाए है बल्कि मैच के 5 से 6 घंटे पहले टीम बनाए बिलकुल रिसर्च के साथ।
  • जिन भी 11 खिलाड़ियों को मिलाकर आप टीम बना रहे हो उन सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन देख लें की पिछले मैचों में कैसा था।
  • टीम में बल्लेबाजी के लिए ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का चयन करें साथ में एक या दो ऑल राउंडर जरूर आपकी टीम में होना चाहिए।
  • जिस भी ग्राउंड में मैच होने जा रहा है वहां की पिच के बारे में जान लें की वह पिच बल्लेबाजी या बॉलिंग किसके लिए बेहतर है।
  • टीम का Captain और Vice Captain उसी खिलाड़ी को जिसका प्रदर्शन पहले के मैचों में अच्छा हो।

MyFab11 के Features कौन–कौन से है?

  • यह एक ट्रस्टेड एप्लीकेशन है।
  • बहुत ही कम एंट्री फीस के साथ लीग में हिस्सा लिया जा सकता हैं।
  • पहली बार ऐप में रजिस्टर करने पर 500 रुपए का बोनस मिलता है।
  • Instant Withdrawal का विकल्प भी ऐप में मौजूद हैं।
  • बोनस की कोई एक्सपायरी डेट नही होती है। आप जब चाहे तब उसका इस्तेमाल कर सकते हो।
  • Refer & Earn द्वारा भी पैसे कमाए जा सकते है।
  • आप जिसे भी ऐप शेयर करोगे और वह व्यक्ति जब भी इस ऐप में इन्वेस्टमेंट करेगा तब उसका फायदा आपको भी मिलेगा।
  • आप जब चाहे तब कस्टमर केयर की मदद ले सकते हो यदि एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के दौरान कोई परेशानी आती है तो।
  • UPI, Net Banking और Paytm द्वारा आप कभी भी पैसे निकाल सकते हो और डिपोजिट कर सकते हो।
  • MyFab11 App पूर्ण रूप से लीगल एप्लीकेशन है।
  • यह प्लेटफार्म अपने यूजर्स को 1 करोड़ तक की इनामी राशि जीतने का मौका देती है।

सारांश

MyFab11 पर Account कैसे बनाए और MyFab11 Se Paise Kaise Banaye आपको जरूर अच्छे से पता चल गया होगा। इस आर्टिकल के द्वारा आज हमने MyFab11 के बारे में जानकारी देते हुए कई सारे सवाल के जवाब आपके साथ शेयर किया है जैसे की MyFab11 पर Team कैसे बनाए? MyFab11 से पैसे कैसे कमाए? MyFab11 पर Fantasy Team बनाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

इसके साथ MyFab11 से संबधित कुछ जरूरी सवालों के जवाब भी आखिर में आपके साथ हमने शेयर किया है। हम आशा करते है की आपको MyFab11 App से जुड़ी जानकारियां जरूर अच्छी लगी होंगी। यदि आप भी फैंटेसी टीम बनाकर पैसे कमाना चाहते हो Download करें MyFab11 को। इसके अलावा इस ऐप से जुड़े आपके कोई सवाल हो तो आप जरूर हमसे पूछ सकते हो।

आपके काम की अन्य पोस्ट :–

मैं LogicalDost पर Content Writer हूं। मुझे टेक्नोलॉजी के बारे में नई–नई जानकारियां प्राप्त करना और उसके बारे में सीखना पसंद है। अतः इस ब्लॉग के माध्यम से आप सभी के साथ अपनी जानकारियों को बांटना ही मेरा उद्देश्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here