💰URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye; Top URL Shortener Websites कौन–कौन सी है

आज के आधुनिक समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिनसे लाखों–हजारों लोग घर बैठे पैसे कमा रहे है। लेकिन फिर भी बहुत से लोगों का एक ही यही सवाल होता है की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? अतः आज के इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye? यह बताने वाले है। जिन लोगों को पता नही है की URL Shortener क्या है उनको सारी चीजे आपको अच्छे से समझाई जायेगी।

URL Shortner Se Paise Kaise Kamaye

URL Shortener भी पैसे कमाने का एक ऑनलाइन तरीका है जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति डॉलर में पैसे कमा सकता है। ऐसी बहुत सारी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट है जो आपको डॉलर में पैसे देती है और बाद में उन पैसे को आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हो। लेकिन सबसे जरूरी है की पहले आपको पता होना चाहिए की आखिर URL Shortener क्या है और किस तरह URL Shortener से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते है?

इसलिए इस ब्लॉग पोस्ट के जरिए आपको सारी चीजे बहुत ही बारीकी से समझाई जायेगी। साथ ही आपको उदाहरण देकर यह बताया जायेगा की कैसे आप URL Shortener Website से पैसे कमा सकते हो। इसके अलावा URL शॉर्टनर वेबसाइट कौन–कौन सी है उनके बारे में भी आपको जानकारी दी जाएगी। यदि भी इस तरीके से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो तो हमारे साथ आखिर तक बने रहिए। चलिए फिर जानते ही की URL Shortener Kya Hai?

URL Shortener क्या है?

URL Shortener Kya Hai :– URL Shortener ऐसी वेबसाइट होती है जिनकी मदद से किसी भी वीडियो, वेबसाइट, इमेज आदि के बड़े और लंबे URL यानी की लिंक को छोटा (Short) किया जा सकता है। URL Shortener वेबसाइट की मदद से URL को छोटा करने की प्रक्रिया को URL Shortening कहते है। आपने देखा होगा की कई सारे वेबसाइट, वीडियो या फिर इमेज का लिंक काफी ज्यादा लम्बा होता है।

ऐसे में उन लिंक्स को छोटा करने के लिए यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट का इस्तेमाल किया जाता है। आज के समय में काफी सारे ऐसे वेबसाइट आ चुके है जिनकी मदद से किसी भी लिंक को छोटा (Shrink) किया जा सकता है जिसे यूजर आसानी से किसी भी को शेयर कर सकता है। इस प्रक्रिया में सिर्फ यूआरएल का साइज कम हो जाता है बाकी यूआरएल के सोर्स पर कोई असर नही पड़ता है। शॉर्ट किए गए URL का उदाहरण आप नीचे देख सकते हो

URL Short करने से पहले :– https://logicaldost.in/top-job-sites-in-hindi/

URL Short करने के बाद :– shorturl.at/nuyO3

अतः आप देख सकते हो किस प्रकार एक लंबे यूआरएल को यूआरएल शॉर्ट करने वाली मदद से छोटा किया जा सकता हैं। जैसे ही आप शॉर्ट यूआरएल पर क्लिक करोगे तो आप ओरिजिनल कंटेंट को देख पाओगे। चलिए अब जानते है की URL Short कैसे किया जाता है।

URL Shortener कैसे काम करता है?

यूआरएल शॉर्ट करना काफी ज्यादा आसान है। यदि आपने पहले कभी URL Shortener Website का इस्तेमाल नही किया है तो आइए जानते है की कैसे यूआरएल को मात्र एक क्लिक से छोटा किया जा सकता है।

Step 1 :– सबसे पहले तो आप उस URL को Copy कर लीजिए जिसे आप छोटा करना चाहते हो। हमने उदाहरण के लिए इसी वेबसाइट के एक ब्लॉग पोस्ट का लिंक कॉपी किया है।

Step 2 :– इसके बाद गूगल पर जाके URL Shortener लिखकर सर्च करें और चित्र में जिस वेबसाइट को दर्शाया गया है उस वेबसाइट पर क्लिक करें।

Step 3 :– वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको एक बॉक्स नजर आ रहा होगा जिसके अंदर कॉपी किए गए लिंक को पेस्ट कर देना है और Shorten URL पर क्लिक कर देना है।

Paste URL

Step 4 :– जैसे ही आप Short Link पर क्लिक करोगे तो कुछ ही सेकंड में पेस्ट किया गया यूआरएल शॉर्ट हो जायेगा जिसे आप Copy URL के ऑप्शन पर क्लिक करके कॉपी कर लीजिए।

Copy URL

इस तरह से बहुत ही आसानी के साथ आप किसी भी यूआरएल को शॉर्ट कर सकते हो और है कही भी शेयर कर सकते हो। आगे हम बताएंगे की URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye?

यूआरएल शार्टनर की मदद से पैसे भी कमाए जा सकते है और यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नही है तो हमने यहां कुछ स्टेप्स दिए है जिनको आप फॉलो कर सकते हो। आइए फिर जान लेते है जैसे यूआरएल शॉर्ट करके पैसे कमाए जाते है?

Step 1 :– सबसे पहले किसी भी यूआरएल को URL Shortener वेबसाइट की मदद से शॉर्ट कर लें। उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने किसी कॉमेडी वीडियो का लिंक यूट्यूब से कॉपी किया और उसे शॉर्ट कर लिया।

Step 2 :– अब शॉर्ट किए गए URL को आपने किसी फेसबुक ग्रुप में शेयर कर दिया है जिसमे लगभग 100k मेंबर्स है।

Step 3 :– अब जैसे ही कोई भी यूजर आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करेगा तो यूट्यूब पर उस वीडियो को देखने से पहले URL Shortener वेबसाइट के द्वारा उस यूजर को कुछ विज्ञापन दिखाया जायेगा। इस तरह से ज्यादा लोग उन उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो उनको पहले Advertisement दिखाया जाएगा फिर वीडियो तक वो पहुंच पाएंगे।

Step 4 :– अतः जिस वेबसाइट के माध्यम से आपने लिंक को शॉर्ट किया होगा वह वेबसाइट आपके शॉर्ट यूआरएल पर आने वाले हर क्लिक को Count करेगा और जीतने ज्यादा क्लिक उस लिंक पर होंगे उसके हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे। Count किए Clicks को आप URL Shortener Website के डैशबोर्ड पर जाके देख सकते हो।

अतः इस तरह से URL Shortener Website की मदद से पैसे कमाए जाते है। हमने आगे एक उदाहरण दिया है जिससे आप समझ सकते हो की कैसे आप इस यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट का इस्तेमाल ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कर सकते हो।

Telegram Channel द्वारा URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाए?

हमने यहां पर एक टेलीग्राम चैनल का आइडिया आपके साथ शेयर किया है जिससे आप पैसे कमा सकते हो। जरूरी नही है की आप केवल हमारे द्वारा बताए तरीके को फॉलो करो। आप चाहे तो अपने हिसाब से काम कर सकते हो। हमारा उद्देश्य बस आपको यह समझाना है की कैसे आप पैसे कमा सकते हो। आइए फिर जानते है की URL शॉर्टनर वेबसाइट से पैसे कमाने का तरीका आखिर क्या है?

Step 1 :– सबसे पहले तो आप अपने स्मार्टफोन में Telegram App को इंस्टॉल करिए और उस पर एक Movie से संबधित चैनल बनाए जिस पर आपको बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की मूवी का लिंक शेयर करना है।

Step 2 :– अब आपको विभिन्न प्रकार के वेबसाइट से लेटेस्ट और ऐसी फिल्मों के बारे में जानकारी प्राप्त करनी है जो लोगों को डाउनलोड करनी है या जिसे वे ऑनलाइन देख सकें। 

Step 3 :– अतः आपको ऐसी फिल्में जिस भी वेबसाइट पर उपलब्ध है उनके लिंक को URL Shortener वेबसाइट की मदद से शॉर्ट करके अपने टेलीग्राम चैनल पर शेयर करना हैं।

Step 4 :– इस प्रकार जैसे ही आपके चैनल द्वारा कोई भी उस लिंक पर क्लिक करके उस मूवी को डाउनलोड करेगा या ऑनलाइन देखेगा तो यूआरएल शॉर्टेनर वेबसाइट द्वारा Clicks की गिनती की जाएगी और आपको पैसे मिलेंगे। जितने ज्यादा आपके चैनल पर लोग होंगे उतने ज्यादा क्लिक्स मिलने की संभावना अधिक होगी।

अतः इस तरीके को फॉलो करके आप पैसे कमा सकते हो। ऐसे ही कई अन्य तरीके है जिनकी मदद से आप पैसे सकते हो बस आपको चाहिए की आप सही तरीके से काम करो। Facebook Page, Whatsapp Group और Blog ऐसी कई तरीके है जिनसे URL Shortener द्वारा पैसे कमाए जा सकते है।

Top URL Shortener Websites कौन–कौन सी है?

सारी चीजे तो आपको अच्छे से पता चल चुकी होंगी। अब चलिए जानते है की ऐसे कौन–कौन URL Shortener Websites है जिनकी मदद से पैसा कमाया जा सकता है ऑनलाइन। नीचे हमने सभी अच्छे URL शॉर्टनर वेबसाइट की सूची दी है।

Exe.ioAdf.ly
Shorte.stShrinkEarn.com
Clk.shSmoner.com
Ouo.ioLinkSpy.cc
SafeLinkU.comAdshrink.it
CutWinLinkTL
PaySkip.orgShortzon.com
Okie.ioLinkvertise.Net

यह रहे कुछ वेबसाइट जिनकी मदद से अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है। आपको इन वेबसाइट को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

सारांश

URL Shortener Kya Hai और URL Shortener Se Paise कैसे करें Kamaye के बारे में आप अब अच्छे से इस लेख के माध्यम से जान चुके होंगे। आज के ब्लॉग पोस्ट के द्वारा हमने आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के एक और बेहतरीन तरीके के बारे में बताया है जिससे घर बैठे आप पैसे कमा सकते हो। साथ ही हमने कुछ URL Shortener Websites की सूची भी आपके साथ शेयर की है।

इसके अलावा हमने आपको बताया की कैसे आप टेलीग्राम चैनल, फेसबुक ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हो यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट की मदद से। हमे पूरी उम्मीद है की आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको यह ब्लॉग पोस्ट पसंद आता है तो इसे शेयर जरूर करें। साथ ही आपके मन में कोई संदेह हो आर्टिकल को लेकर तो आप बेझिझक कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हो।

आपके काम की अन्य पोस्ट :–

मैं LogicalDost पर Content Writer हूं। मुझे टेक्नोलॉजी के बारे में नई–नई जानकारियां प्राप्त करना और उसके बारे में सीखना पसंद है। अतः इस ब्लॉग के माध्यम से आप सभी के साथ अपनी जानकारियों को बांटना ही मेरा उद्देश्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here