इंटरनेट पर मौजूद सबसे गजब वेबसाइट (20+ Websites) 

अगर आप भी जानना चाहते है इंटरनेट पर मौजूद उन सबसे गजब Websites के बारे में जिनको देखने पर आपके होश उड़ जायेंगे। तो आज की पोस्ट खाश आपके लिए है जिसमें आप जानेंगे इंटरनेट पर मौजूद सबसे गजब Websites (Most Amazing Websites) के बारे मे। 

internet par mojud sbse gajab websites

आज इंटरनेट की दुनिया इतनी बड़ी हो गयी है की आप इसकी कल्पना भी नही कर सकते है तथा आज इंटरनेट पर इतनी सारी Websites मौजूद है जिन्हें आप काउंट नही कर सकते है जिनमें कुछ Websites ऐसी भी है। 

जो आपको हैरान कर देंगी और आपको सोचने पर विवश कर देंगी की यह कैसे हो सकता है और इन Websites को कैसे बनाया होगा। ये Websites  आपको किसी जादू से कम नही लगेंगी। 

तो अगर आप आज की पोस्ट को एंड तक पढ़ते है तो  जानेंगे की इंटरनेट पर मौजूद सबसे गजब Websites (Most Amazing Websites) कौन सी है, Top 10 Most Useful Website In Hindi और इंटरनेट पर मौजूद कुछ मजेदार Websites के बारे मे। 

इंटरनेट पर मौजूद सबसे गजब  वेबसाइट (Most Amazing Websites In Hindi) 

यदि आप इंटरनेट पर वही रोज के Websites से बोर हो रहे हो और आपको किसी अद्भुत वेबसाइट की खोज है जो आपको आचार्य में डाल दे। तो चलिए अब हम जानते है इंटरनेट पर मौजूद सबसे गजब Websites के बारे में।

1) The Internet Map

यह हमारे लिस्ट की पहली वेबसाइट है जिस प्रकार हमारे इंडिया का मैप है और बाकी देशो का Map है उसी प्रकार इंटरनेट का भी एक मैप है जँहा आप देख सकते है की Internet पर कितनी सारी Websites मौजूद है। 

इस मैप में आपको वेबसाइट छोटे छोटे रंग बिरंगे बिंदु के रूप में दिखाई देंगी और उन बिंदु के ऊपर उस वेबसाइट का नाम भी लिखा होगा। जिस वेबसाइट की Popularity ज्यादा होती है उसका बिंदु उतना ही ज्यादा बड़ा होता है। इससे आप पता लगा सकते है की किस वेबसाइट की Popularity कितनी है।

2) Zoom Quilt 

यह वेबसाइट काफी मजेदार है इस वेबसाइट को ओपन करने पर आपको एक 3D इमेज दिखाई देगी। जो धीरे धीरे Zoom होती जायेगी और Zoom होती जायेगी। लेकिन यह इमेज रुकेगी नही।

 अगर आप इसे 4 से 5 घंटे तक भी देखेंगे तब भी यह आपको Zoom होते हुए ही दिखाई देगी। पता नही यह Zoom होना  बंद होता भी है या फिर लगातार ऐसे ही Zoom होता रहता है। जब  मैंने इस वेबसाइट को ओपन किया तो सच में बहुत मजा आया। आप भी एक बार इस वेबसाइट को ट्राय करके जरूर देखें। 

3) Pointer Pointer 

यह सच में एक आश्चर्य कर देने वाली वेबसाइट है जब आप इस वेबसाइट पर जायेंगे तो आपको एक ब्लैक स्क्रीन दिखाई देगी। उस ब्लैक स्क्रीन पर आप कहीं भी Touch कीजिये। उसके बाद आपके सामने एक Image ओपन होगी। जिसका इशारा उसी जगह पर होगा जँहा अपने क्लिक किया था। 

अगर आप कंप्यूटर पर इस वेबसाइट को कंप्यूटर पर ओपन करते है तो आप Mouse से पूरी स्क्रीन पर जँहा भी क्लिक करते है तो आने वाली फोटो में आपको वंही इशारा मिलेगा। जँहा आपने कर्जर से क्लिक किया था।

यह वेबसाइट बड़ी की गजब की वेबसाइट है इस वेबसाइट को आप जितनी बार भी आजमा लीजिये। आपको हर बार वंही इशारा मिलेगा जँहा अपने क्लिक किया हो। पता नही इस वेबसाइट पर इतनी इमेज आती कहाँ से। आपको इस Amazing वेबसाइट को जरूर Try करना चाहिए। 

4) Death Clock

Death Clock यह एक ऐसी वेबसाइट जो ये बता सकती है की आपकी मृत्यु कब होने वाली है हालाँकि ये सच तो नही की उसी वक्त आपकी मृत्यु हो। यह वेबसाइट केवल फन के लिए बनाई गयी इसे आप बिल्कुल भी seriously न ले। 

यह वेबसाइट ओपन करने पर यह आपके कुछ इंफोर्मेशन मांगेगा। जैसे – Date Of Birth, आप स्मोकिंग करते है या नही, Alcohol लेते है नही। आदि Question पूछते है इसी के आधार आप यह वेबसाइट बताती है की आपकी मृत्य कब होगी। 

Note – यह वेबसाइट केवल Fun के लिए बनाई गयी इसे बिल्कुल भी Seriously न ले। 

5) Internet Live Stats 

 इस वेबसाइट के नाम से ही समझ में आ रहा है की इस वेबसाइट की मदद से आप Internet का Live Stats देख सकते है इस वेबसाइट पर आप Real Time में देख सकते है की Internet पर कितनी वेबसाइट बन रही है, कितने Email सेंड हो रहे है, गूगल पर कितनी Searching हो रही है

Instagram पर कितनी पोस्ट Upload हो चुकी है और फेसबुक एक्टिव Users आदि। इसके अलावा भी आप इस वेबसाइट पर और भी Stats देख सकते है उसके लिए आपको इस वेबसाइट पर Visit करना होगा। 

6) Hacking Map  

इस वेबसाइट पर आप देख सकते है की वर्ल्ड में रियल टाइम में कितने हैकिंग Attacks हो रहे है यह उन सभी Attacks के बारे में डिटेल्स से बताती है इस वेबसाइट की मदद से आप देख सकते है की इंडिया में कितने हैकिंग Attacks हो रहे है। 

अगर आपको हैकिंग में Interest है तो आपको यह वेबसाइट पर जाकर जरूर देखना चाहिए । यह दिखने में भी काफी अच्छा लगता है। 

7) Best illusion  

यह भी एक विचित्र वेबसाइट है जिस पर आप Illusions देख सकते है, Illusion का मतलब होता है भ्रम। इस वेबसाइट पर आपको ऐसी Images देखने को मिलती है जो आपको भ्रमित कर देती है और यह हमें एक मैजिक की तरह लगता है लेकिन यह कोई मैजिक नही होता है यह हमारा भ्रम होता है। आपको भी इस वेबसाइट पर एक बार जाकर जरूर देखना चाहिए। 

8) Flight Radar 24

यह एक बहुत ही शानदार वेबसाइट है जिस पर आप आप देख सकते है की वर्ल्ड में  कितनी Flights है तथा इस वेबसाइट पर आप Real Time में Flights को Track कर सकते है और Map द्वारा देख सकते है की कौन सा Plan कँहा उड़ रहा है। 

यही नही इस वेबसाइट की  मदद से आप उस Flight की डिटेल्स भी निकाल सकते है की यह Flight अभी कहाँ है और कहाँ से कहाँ तक जायेगी। तो इस प्रकार आप एक-एक Flight को Track कर सकते है। 

जब आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे तो आपको Map दिखाई देगा। जिसमें बहुत सारे हवाई जहाज होंगे। जिनमे कुछ रुके होंगे और कुछ उड़ रहे होंगे। आपको जिस भी Flight की डिटेल्स निकालना है तो आपको हवाई जहाज के Icon पर क्लिक करना होगा। 


Top 10 Most Useful Website In Hindi

ऊपर आपने जाना अजब गजब Websites के बारे में। अब हम जानेंगे कुछ ऐसी वेबसाइटस् के बारे में जो हमारे लिए बहुत जरूरी होती है और हमारे काम को आसान बनाते है। तो चलिए अब हम जानेंगे Most Useful Website In Hindi के बारे में। 

1) Pexels.com 

यह Websites आपके लिए बहुत काम की है खाश कर Bloggers और Youtubers के लिए। क्योंकि इस Website से आप Free में रॉयलिटी Free Images और Video Download कर सकते है। जिन्हें Use करने से आपके ब्लॉग या YouTube चैनल पर कॉपीराइट नही आयेगा। 

2) CleanPNG 

इस Website की मदद से आप Transparent PNG यानि की बिना बैकग्राउंड के PNG Image बेस्ट क्वालिटी में Download कर सकते है। 

3) Canva.com  

Canva इसका नाम तो आपने जरूर सुना होगा। यह आपके लिए सबसे Useful Website है जिस पर आप बहुत आसानी से ग्राफिक्स Design रिलेटेड काम कर सकते सकते है। जैसे – Instagram Poster Design, YouTube Thumbnail, बैनर, Instagram Carousel, Business Cards आदि। 

यहाँ पर आप कुछ भी Design कर सकते है वो भी बहुत आसानी से। क्योंकि यँहा पर आपको रेडीमैट टेम्पलेट्स मिलती है और कई सारे Fonts, एलीमेंटस और Designs भी मिलते है जो आपके काम को और अधिक सरल बना देते है। 

4) Account Killer 

सोशल मीडिया एकाउंट्स बनाना बहुत सरल है लेकिन उन खातों को हटाना एक बहुत बड़ी और Difficult प्रोसेस होती है जिससे आपको एकाउंट Delete करने में बहुत Problems आती है। 

तो इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन यही Website है जिस पर आप अपने सोशल मीडिया Accounts को आसानी से Delete कर सकते है यह वेबसाइट आपको एकाउंट Delete करने के लिए एक Direct लिंक देती है जिससे आप उस एकाउंट को आसानी से हटा सकते है। 

5) Speedtest.net 

इस Website की मदद से आप अपने मोबाइल में Internet Speed का पता कर सकते है की आपके मोबाइल में इंटरनेट कितनी स्पीड से चल रहा है। Mobile मे Net Speed कैसे बढ़ाये के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।

6) Duolingo.com 

Duolingo World का सबसे अच्छा Language सीखने का प्लेटफॉर्म है Duolingo एक वेबसाइट और App है जिस की मदद से आप English के अलावा 30 से ज्यादा Languages फ्री में सीख सकते है। 

7) LogicaDost.in 

यह वही वेबसाइट है जिस पर आप ये आर्टिकल पढ़ रहे है यह वेबसाइट आपके काम लिए बहुत Useful है इस वेबसाइट पर आपको Internet, Banking, टेक्नोलॉजी, Computer से रिलेटेड पोस्ट पढ़ने को मिलेगी।

जिससे आपकी काफी Problems सॉल्व हो जायेंगी। LogicalDost पर बहुत अच्छी भाषा में और Proper रिसर्च के साथ पोस्ट लिखी जाती है जिससे आपको आर्टिकल पढ़ने में और समझने में काफी आसानी होगी और आप अपनी प्रॉब्लम को जल्दी सॉल्व कर पाएंगे। 

8) W3schools.com 

अगर आपको कोडिंग में Interest है और आप फ्री में कोडिंग सीखना चाहते है तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत Helpful है इस वेबसाइट की मदद से आप फ्री में HTML, CSS, JavaScript, PHP, C++, C#, Python जैसी और भी Languages फ्री में सीख सकते है। 

9) Remove.bg 

अगर आप एक फोटो एडिटर है तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ज्यादा Helpful रहने वाली है इस वेबसाइट की मदद से आप किसी भी फोटो का बैकग्राउंड सिर्फ कुछ ही सेकंडो में हटा सकते है। 

10) Temp Mail 

Temp Mail वेबसाइट आपके बहुत काम आने वाली है इस वेबसाइट की मदद से आप एक Temporary Email Id बना सकते है जो कुछ समय बाद अपने आप Delete हो जाती है। 

कुछ Websites ऐसी होती है जो Unsecure और Unauthorized होती है उन पर Visit करने के लिए यह Sign Up कराती है और Sign Up के लिए आपको Code या OTP की जरूरत होती है जो आपके Mail पर आता है।

तो आप ऐसी Websites के लिए Temp Mail बना कर उस पर Sign Up कर सकते है इससे आपकी Privacy भी Safe रहेगी और आप उस वेबसाइट पर Visit भी पाएंगे।


इंटरनेट पर मौजूद कुछ मजेदार Websites 

अभी हमने इंटरनेट पर मौजूद Amazing Websites के बारे में, Top 10 Most Useful Websites के बारे में जाना। अब हम जानेंगे कुछ ऐसे मजेदार Websites जो आपको कभी बोर नही होने देंगे और आप इन से अपना Time Pass कर सकते है। 

1) Robo Boogie 

अगर आप फ्री बैठे है और आपका Time Pass नही हो रहा है तो आप इस वेबसाइट की मदद से अपना Time Pass कर सकते है। इस वेबसाइट पर आपको एक Dance करता हुआ रोबोट दिखाई देगा। जिसे आप अपनी मर्जी से Dance करवा सकते है उसमे कुछ Customize Feature दिया जाते है जिससे आप उससे अपने अनुसार Dance Steps करवा सकते है। 

2) Bouncy Balls

यह वेबसाइट काफी मजेदार वेबसाइट है जिस पर आपको काफी सारे Balls, Emojis और Bubbles दिखाई देंगे जिन्हे आप Bounce करा सकते है यह देखने में काफी अच्छा लगता है। 

3) A Soft Murmur 

अगर आप घर बैठे बैठे एक अलग सी जगह महसूस करना चाहते है तो यह वेबसाइट आपको जरूर चेक करना चाहिए। जिसमें आपको एक ऐसा बैकग्राउंड साउंड सुनने को मिलेगा। जो आपको एक अलग जगह होने का महसूस करायेगा। 

इस बैकग्राउंड साउंड में आपको बारिश की आवाज, चिड़ियों के चहकने की आवाज, हवा की आवाज के अलावा भी आपको कई सारी आवाज सुनने को मिलेगी जिन्हें आप बढा व घटा सकते है। इस बैकग्राउंड साउंड को सुनने के बाद आपको रिलेक्स फील होगा । 

4) Endless Horse 

Endless Horse यह काफी मजेदार वेबसाइट है इस वेबसाइट पर आपको एक हॉर्स दिखाई देगा। लेकिन आप उसी टांगो का एंड नही ढुंढ पाएंगे। आप कितना भी नीचे की ओर स्क्रोल कर ले लेकिन हॉर्स की टांग कभी खत्म नही होगी और यह हॉर्स Endless होगा जिसका आप End देख ही नही पाएंगे। 

5) Cat Bounce.com 

इस वेबसाइट पर आपको बहुत सारी Cats Bounce करते हुए नजर आयेगी। जिन्हे आप अपनी फिंगर से उछाल सकते है और यह Cats आवाज़ भी निकलती है जिससे यह वेबसाइट और भी Funny लगती है। 


सारांस – तो आज की पोस्ट में आपने जाना की इंटरनेट पर मौजूद सबसे गजब Websites कौन सी है, Top 10 Most Useful Website In Hindi और इंटरनेट पर मौजूद कुछ मजेदार Websites के बारे में। 

मुझे उम्मीद है की आपको आज की हमारी ये पोस्ट को पढ़ने मे काफी आनंद आया होगा। इन सभी Websites में से आपको सबसे ज्यादा कौन सी वेबसाइट अच्छी लगी कॉमेंट में जरूर बताये। 

आपके काम की अन्य पोस्ट

मुझे इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में सीखना और उसे के बारे में लोगों को बताना बहुत पसंद है। इसके अलावा मुझे Online Money Making Ideas ढुंढना और दुसरो की हेल्प करना अच्छा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here