एक्सिस बैंक अकाउंट बैलेंस चेक नंबर और मिनी स्टेटमेंट (2021)

आज लोग अपने निजी और पेशेवर जीवन में बहुत व्यस्त हैं, किसी के पास समय नहीं है, ऐसे में यदि आप अपने खाते की शेष राशि की जांच करना चाहते हैं तो आप सबसे सरल और कम समय लेने वाली विधि पसंद करेंगे। यहां Axis Bank Balance Check Number और Mini Statement के बारे में जानेगे।

Axis Bank Balance Check Number
Photo Credit – LogicalShout.com

एक्सिस बैंक भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है जिसकी देश में 3,703 शाखाएँ और 13,814 एटीएम हैं। एक्सिस बैंक की स्थापना 1993 में हुई थी।

एक्सिस बैंक ग्राहकों को रिटेल बैंकिंग, कॉरपोरेट बैंकिंग, इंटरनेशनल बैंकिंग जैसी कई अच्छी सेवाएँ प्रदान करता है। वे एक्सिस पे, पिंग पे, लॉकर बुकिंग, ईकेवाईसी, आदि जैसी एप्लिकेशन-आधारित सेवाएं भी प्रदान करते हैं।

Axis Bank Balance Check Number

एक्सिस बैंक मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा प्रदान करता है जो तुरंत खाता शेष स्थिति के बारे में जानने के लिए बहुत उपयोगी है, जिन ग्राहकों ने एक्सिस बैंक खाते के साथ अपना खाता नंबर पंजीकृत किया है, वे बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

आपको अपने खाते की शेष राशि की जांच करने के लिए इस नंबर 1800 419 5959 पर कॉल करना होगा; आपका कॉल स्वचालित रूप से एक या दो रिंग के बाद डिस्कनेक्ट हो जाएगा, सुनिश्चित करें कि आप उस मोबाइल नंबर से कॉल करते हैं जो एक्सिस बैंक खाते के साथ पंजीकृत है।

एक्सिस बैंक मिस्ड कॉल बैलेंस चेक नंबर – 1800 419 5959

एक्सिस बैंक मिस्ड कॉल सेवा केवल भारतीय मोबाइल नंबर के साथ काम करती है। इस सेवा का सबसे अच्छा हिस्सा ये है की ये बिलकुल फ्री है; आपको इंटरनेट की भी जरूरत नहीं है

एक्सिस बैंक यह सेवा अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में प्रदान करता है, हिंदी में बैलेंस इन्क्वारी करने के लिए इस नंबर पर कॉल करें – 1800 419 5858


Axis Bank Mini Statement Number

एक्सिस बैंक मुफ्त में मिस्ड कॉल मिनी स्टेटमेंट सेवा भी प्रदान करता है, जिसमें खाताधारक अंतिम 5 लेनदेन के बारे में जान सकते हैं। खातों के मिनी स्टेटमेंट के बारे में जानने के लिए इस नंबर को 1800 419 6969 पर कॉल करें।

कॉल करने के बाद आपका बैंक आपको आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से एक मिनी स्टेटमेंट भेजेगा।

एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर – 1800 419 6969

सुनिश्चित करें कि आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से कॉल कर रहे हैं, यदि आपका मोबाइल नंबर एक्सिस बैंक खाते के साथ पंजीकृत नहीं है, तो आप इस सेवा का लाभ नहीं उठा सकते।

मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए आपको अपनी शाखा पर जाना होगा; आप अपना मोबाइल नंबर ऑनलाइन पंजीकृत नहीं कर सकते हैं।

एक्सिस बैंक की मिस्ड कॉल मिनी स्टेटमेंट सेवा हिंदी भाषा में भी उपलब्ध है, इस नंबर पर हिंदी में मिनी स्टेटमेंट जानने के लिए कॉल करें – 1800 419 6868


निष्कर्ष

यह अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट जानने का सबसे आसान तरीका था जो इंटरनेट के बिना भी काम करता है। टेक्नोलॉजी बहुत ही तेजी बढ़ रही है इसलिए आजकल बैंकिंग से जुड़े काम के लिए UPI सबसे अच्छा विकल्प है, जहाँ आप एक मिनट के भीतर आसानी से पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं। LogicalDost.in को हमेशा प्रतिक्रिया पसंद है, इसलिए कृपया अपना अनुभव टिप्पणियों में साझा करें।

अन्य बैंक:-

मुझे इंटरनेट टेक्नोलॉजी के बारे में जानने और इसे लोगो के साथ शेयर करना अच्छा लगता है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हु। इसके अलावा मुझे अच्छी किताबें पढ़ने और लोगों को ऑब्ज़र्व करना भी अच्छा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here