Internet से Free SMS कैसे भेजे; बिना नंबर के मैसेज कैसे भेजे

क्या आप Internet Se Free SMS Kaise Bheje के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपको बता दें कि आज के इस पोस्ट पर हम आप सभी को इंटरनेट से फ्री SMS कैसे भेजे के बारे में बताएंगे। अभी के समय में तो हम WhatsApp या Facebook के जरिए किसी को भी इंटरनेट से फ्री SMS भेज सकते हैं, परंतु पहले यदि हमें किसी को कोई मैसेज भेजना होता था, तो हम Default Message ऐप के जरिए मैसेज भेजते थे, जिसके तहत हमारे Top-up बैलेंस से 1 या 2 रुपए काटा जाता था। 

internet se free sms kaise bheje

वर्तमान समाई में टेक्नोलॉजी बहुत विकसित हुआ है, अभी चाहे तो इंटरनेट के जरिए किसी को कोई भी अन्य नंबर से SMS भेज सकते है, जब भी हम साधारण तरीके से किसी को SMS भेजते है तब जिसको मैसेज भेज रहे होते है, उनको यह पता चल जाता है कि किसने किस नंबर से SMS किया है, परंतु आज के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप किसी को भी दूसरे नंबर से SMS भेज पाएंगे। यदि आप Internet से Free SMS कैसे भेजे के बारे में जानना चाहते है, तो आज का यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत फायदेमंद है। 

Internet से SMS कैसे करें

Facebook, WhatsApp या फिर कोई और अन्य प्लेटफार्म के माध्यम से आसानी से हम किसी को भी इंटरनेट के जरिए SMS भेजा सकते हैं। जैसे कि हमने ऊपर बताया कि पहले के समय में SMS भेजने पर हमें मोबाइल पर Top Up बैलेंस रखना पड़ता था, पर वही आज हम इंटरनेट के जरिए किसी को भी बिल्कुल फ्री में मैसेजेस भेज सकते हैं। 

जब हम किसी व्यक्ति को कोई मैसेज भेजते हैं, तब जिसको मैसेज प्राप्त हो रहा है, उसे यह पता चल जाता है कि किसने कब और किस नंबर से मैसेज भेजा है, परंतु यदि आप बिना नंबर के मैसेज कैसे भेजे के बारे में जानना चाहते है, तब आज का यह ब्लॉग पोस्ट केवल आपके लिए है। हम यह तरीका केवल एजुकेशन पर्पस के लिए ही बता रहे हैं आप इस तरीके का गलत इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें। 

इंटरनेट पर हमें बहुत से फ्री SMS भेजने के वेबसाइट देखने को मिल जाते हैं, परंतु उनमें से अधिकांश वेबसाइट सही से मैसेज नहीं भेजता है, परंतु आज हम जिस वेबसाइट के जरिए Internet से Free SMS कैसे भेजे के बारे में बताएंगे, उसके तहत आप बहुत ही आसानी से किसी को भी फ्री में SMS भेज सकते हैं। यदि हम Internet Se Free SMS Kaise Bheje के प्रोसेस के बारे में बताएं तो वह है – 

  1. इंटरनेट से फ्री मैसेज भेजने के पहले आपको आपके फोन कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर Chrome या फिर कोई और अन्य ब्राउज़र को Open कर लेना होगा। 
  1. Browser को Open करने के बाद आपको, Globfone के वेबसाइट को Open कर लेना होगा। आप चाहे तो नीचे URL के ऊपर क्लिक करके भी वेबसाइट को Open कर सकते है। 

Globfone

  1. Globfone के वेबसाइट को ओपन कर लेने के बाद आपको Video Chat, P2P File Sharing, SMS और Call का ऑप्शन देखने को मिलेगा तो आपको SMS के ऊपर क्लिक करना होगा। 
globfone free sms service
  1. SMS के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, आप एक दूसरे Page में Redirect हो जाएंगे, जहां आपको एक Fill Up Box देखने को मिलेगा उस Box पर क्लिक करके, आपको आपका नाम दर्ज करना होगा। उसके बाद Next पर क्लिक करें। 
globfone free sms service
  1. Next पर क्लिक करने के बाद आप एक दूसरे पेज में चले जाएंगे, जहां सबसे पहले आप जिस कंट्री में SMS भेजना चाहते हैं वह कंट्री चुन लेना होगा, उसके बाद जिस नंबर पर आप SMS भेजना चाहते हैं उस नंबर को दर्ज करके Next के ऊपर क्लिक करें। 
globfone free sms service 3
  1. Next पर क्लिक करने के बाद, आपके सामने  Type Message करके एक नया बॉक्स Open हो जाएगा, जिसमे आप जो भी मैसेज भेजना चाहते है, वह टाइप कर देना होगा। SMS टाइप कर देने के बाद, आपको कैप्चा कोड को वेरीफाई कर लेना होगा, उसके बाद फिर से नेक्स्ट पर क्लिक करना होगा। 
globfone free sms service

मैसेज टाइप करके कैप्चा कोड को वेरीफाई कर देने के बाद, जैसे ही आप Next पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपका मैसेज Send हो जाएगा। उम्मीद करते हैं कि आपको Google से Message कैसे भेजें का तरीका पसंद आया होगा। Internet Se Free SMS Kaise Bheje के बारे में तो आप जान ही के होंगे तो चलिए Internet से SMS करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाईट के बारे में जानते है। 


Internet से SMS करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाईट या App

Internet से Free में SMS करने के जितने भी एप्प हमें देखने को मिलते हैं लगभग सभी में कुछ ना कुछ दिक्कत है होता ही है। जैसे ऊपर हमने Globfone वेबसाइट के बारे में बताया है, वह वेबसाइट हर वक्त काम नहीं करता क्यूंकि उस वेबसाइट का सर्वर भी डाउन होता है, यदि एक वेबसाइट से SMS नहीं Send हो रहा है तब आप दूसरे साइट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यदि हम इंटरनेट से SMS भेजने के कुछ अच्छे वेबसाइट के बारे में बताएं तो वह है – 

  1. Way2sms.com – इस वेबसाइट को आप Internet से Free में SMS Send करने का सबसे अच्छा वेबसाइट कह सकते है। इस वेबसाइट से SMS भेजने का तरीका कुछ हाड़ तक Globfone वेबसाइट जैसा ही है। 
  1. smsbomber.biz – यह Smsbomber भी एक अच्छा वेबसाइट है, इस internet से SMS भेजने के वेबसाइट के जरिए हम एक साथ 100 लोगो को SMS भेज सकते है। आप चाहे तो इस वेबसाइट के जरिए भी बहुत आसानी से किसी को मैसेज कर सकते हैं।
  1. afreesms.comafreesms भी एक अच्छा वेबसाइट है, इस वेबसाइट के जरिए भी हम इंटरनेट के जरिए किसी को भी Free SMS भेज सकते है। लगभग भारत के किसी भी नंबर पर आप इस वेबसाइट के जरिए मैसेज भेज सकते हैं। 

ध्यान दें – “ऊपर हमने जितने भी वेबसाइट के बारे में बताया है लगभग सभी वेबसाइट हर वक्त काम नहीं करते हैं, कभी-कभी वेबसाइट का सर्वर डाउन रहता है। यदि किसी कारणवश वेबसाइट से मैसेज नहीं Send होते है तब आप एक-एक करके सभी वेबसाइट से मैसेज भेज कर देख सकते हैं, क्योंकि एक ना एक वेबसाइट से आपका मैसेज जरूर सेंड होगा।”


Internet से SMS करने के फायदे

Internet Se Free SMS Kaise Bheje के बारे में तो आप अच्छे से जान ही गए होंगे। Internet से SMS भेजने के अनेकों फायदे है, यदि हम इंटरनेट से SMS करने के कुछ उपयोगी फायदे के बारे में बताएं तो वह है:-

  • इंटरनेट के जरिए SMS हम देश के किसी भी कोने में भेज सकते हैं। 
  • इंटरनेट से जो भी SMS हम भेजते हैं वह सभी SMS बिल्कुल फ्री होते हैं। 
  • यदि हम मजाक के तौर पर किसी को मैसेज भेजना चाहते हैं, और मैसेज प्राप्त करने वाले से अपना फोन नंबर छुपाना चाहते हैं, तब वह भी हम इंटरनेट के जरिए बिल्कुल आसानी से कर सकते हैं। 
  • यदि आपके पास मोबाइल में मैसेज भेजने का Top Up बैलेंस भी नहीं है, तब आप इंटरनेट के जरिए किसी को भी बिल्कुल फ्री में SMS भेज सकते है।  

Internet से SMS करने के नुकसान

Internet से Free SMS भेजने के जैसे अनेकों फायदे देखने को मिल जाते हैं ठीक वैसे ही इंटरनेट से फ्री में SMS भेजने के कुछ नुकसान भी हमें देखने को मिल जाते हैं। यदि हम इंटरनेट से SMS भेजने के कुछ नुकसान के बारे में बताएं तो वह है – 

  • Internet से SMS भेजने के ज्यादातर वेबसाइट सही से काम नहीं करता या फिर आप यह कह सकते हैं कि ज्यादातर वेबसाइट का सर्वर डाउन रहता है। 
  • Internet के जरिए SMS सेंड करने में बहुत ज्यादा समय लग जाता है, जिस कारण जिसे हम मैसेज भेज रहे हैं उसके पास मैसेज पहुंचने में बहुत ज्यादा समय लग जाता है। 
  • आपका नंबर मैसेज भेजने वक्त इंटरनेट के जरिए किसी को नहीं पता चलेगा, यह सोचकर यदि आप किसी को आपत्तिजनक SMS भेज रहे हैं, तब आप गलत है क्योंकि जिसे आप आपत्तिजनक SMS भेज रहे हैं वह यदि SMS का Complaint करवाते हैं, तो आपका IP Address Track हो जाएगा। 

सारांश

आज के इस पोस्ट पर हमने Internet Se Free SMS Kaise Bheje के बारे में विस्तार में बताया है, उम्मीद करते हैं कि आज के इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा कि Internet से Free SMS कैसे भेजे और Internet से SMS करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाईट या App कौनसा है। 

बिना नंबर के SMS कैसे भेजा जाता है के बारे में आज हमने इस पोस्ट पर बताया है, हम चाहे तो इंटरनेट के जरिए किसी को भी बिल्कुल फ्री में SMS भेज सकते है। यदि आपके मन में Internet Se Free SMS Kaise Kare से संबंधित कोई भी प्रश्न है, तब आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

आपके काम की अन्य पोस्ट:-

लॉजिकलदोस्त टीम, LogicalDost प्लेटफॉर्म पर कुछ लोगों का समूह है ये समूह अलग अलग विषयों पर अच्छे ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से लोगों को इंटरनेट व टेक्नोलॉजी के बारे मे जानकारी देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here