किसी भी WiFi Ka Password Kaise Pata Kare

इस पोस्ट पर हम WiFi Ka Password Kaise Pata Kare के बारे में बताएंगे। Wifi का इस्तेमाल आज हार कोई करता हैं, Wifi हमें Internet के साथ कनेक्ट होने में सहायता करता है। ताकि Wifi का इस्तेमाल दूसरा कोई ना कर सके इस कारण Wifi को Password के जरिए सुरक्षित रखा जाता है।

Wifi Ka Password Kaise Pata Kare

यदि आप खुदके Wifi का Password Kaise Jane या फिर दूसरों का WiFi Password Kaise Pata Kare के बारे में जानना चाहते हैं, तब यह ब्लॉग पोस्ट आप सभी लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाला है, क्योंकि इस पोस्ट पर हम WiFi Ka Password Kaise Pata Kare के बारे में बताएंगे। 

खुदके WIFI का Password कैसे पता करें

Wifi हमें Mobile या फिर Computer में इंटरनेट के साथ कनेक्ट होने में मदद करता है, ताकि Wifi का इस्तेमाल दूसरा कोई व्यक्ति ना कर सके इस कारण WiFi को Password के जरिए सुरक्षित रखा जाता है। यदि आप नहीं जानते की Mobile में WiFi का Password Kaise Pata Kare तब आप नीचे  बताया गया तरीके का पालन कर सकते हैं – 

  1. मोबाइल में WIFI का Password पता करने के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल के सैटिग ऑप्शन पर जाना होगा। 
  1. मोबाइल के सेटिंग ऑप्शन पर जाने के बाद, आपको Other Wireless Connection के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
Other Wireless Connection Par Click Kare
  1. मोबाइल सेटिंग में जाकर Other Wireless Connection के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, आपको Personal Hotspot के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
Personal Hotspot setting par click kare
  1. Personal Hotspot के विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपको Personal Hotspot Setting ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
Personal Hotspot Setting
  1. Personal Hotspot Setting के विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपको आपके Mobile में Wifi का Password देखने को मिल जाएगा। 
Wifi Ka Password

ध्यान दे – हर मोबाइल में Hotspot का Setting ऑप्शन अलग होता है, इस कारण आपको आपके Mobile के Setting के अनुसार Hotspot सेटिंग को Open कर लेना होगा। 


Wifi का Password कैसे पता करें (Modem/Router)

बहुत याद करने के बाद भी यदि आपको आपका Wifi Password याद नहीं आ रहा है, तब इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि आप Wifi Device के पीछे या फिर Wifi Device को अंदर से Open करके Wifi का Password आसानी से पता कर सकते है, क्योंकि ज्यादातर Wifi Router Device के अंदर ही Wifi का Password लिखा हुआ रहता है।  


दूसरों के WiFi का Password कैसे पता करें  

क्या आप दूसरों के Wifi का Password पता करना चाहते है, यदि हां तब आपको आपके जानकारी के लिए बता दे की आप Ethical Hacking के जरिए तो काफी आसानी से किसी भी WIFI का Password पता कर सकते है परंतु यदि आप मोबाइल के जरिए दूसरों का वाईफाई Password पता करना चाहते हैं तो आपको इसमें थोड़ा दिक्कत आ सकता है। 

क्योंकि बहुत कम ही ऐसे एप्लीकेशन है, जिसके जरिए आप Mobile से दूसरों के WIFI का Password पता कर सकता है, और यदि Mobile से दूसरों का WIFI Password कैसे पता करें के बारे में बताएं तो आप WIFI Password पता करने वाले ऐप के जरिए केवल पुराने WIFI का पासवर्ड ही पता कर सकते हैं, और लेटेस्ट WIFI के पासवर्ड का पता नहीं कर सकते हैं। 

आप Wps Wpa Tester, Wifi Map और WPS Connect जैसे ऐप का इस्तेमाल करके WPS और WPA Enable Wifi के Password को आसानी से पता कर सकते हैं वह भी फोन को बिना Root किए परंतु यदि आपका मोबाइल Rooted है, तब यह वाईफाई पासवर्ड पता करने वाला App और भी अच्छे तरीके से पासवर्ड को पता करने में मदद करता है।


WIFI Password कैसे पता करें से संबंधित सवाल जवाब

1) मोबाइल में WiFi का Password कैसे पता करें


Mobile के Hotspot Setting में जाकर आप मोबाइल के Wifi Password का पता कर सकते हैं।

2) क्या मोबाइल से दूसरों के Wifi का Password पता किया जा सकता है?


हां बिल्कुल, आप मोबाइल में Wifi Password पता करने वाले ऐप के जरिए पुराने टेक्नोलॉजी के WPS या फिर WPA Enable Wifi के Password को पता कर सकते हैं परंतु लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के Wifi Password को Mobile से पता करना असंभव है।

क्या किसी भी Wifi का Password पता किया जा सकता है? 


हां यदि आपको Ethical Hacking अच्छे से आता है तब आप किसी भी Wifi का Password आसानी से पता कर सकते हैं।


अंतिम शब्द – 

यदि आप नहीं जानते थे की Wifi Ka Password Kaise Pata Kare तब उम्मीद करते हैं की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप Wifi Password Kaise Jane के बारे में जान गए होंगे। Wifi को Password के जरिए सुरक्षित रखा जाता है, यदि आपके मन में Wifi का Password कैसे पता करें से संबंधित कोई प्रश्न है तब आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

आपके काम की अन्य पोस्ट:-

में LogicalDost ब्लॉग का Content Creator और Editor हूं। मुझे Technology, Make Money और Finance से संबंधित विषय पर पोस्ट पढ़ना व लिखना बेहद पसंद है। मुझे लिखने के साथ नए-नए विषय पर ज्ञान प्राप्त करना अच्छा लगता है और में हर दिन इंटरनेट से कुछ ना कुछ सीखने का प्रयास करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here