Moj App पर Followers व Likes कैसे बढ़ाएं (बेहतरीन तरीके) 

क्या आप बहुत दिन से Moj App पर Video बना रहे हैं, परंतु वीडियो बनाने के बावजूद भी अगर आपके Moj प्रोफ़ाइल पर Followers,  Likes नहीं बढ़ रहा है, तब यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत उपयोगी होने वाला है, क्योंकि इस पोस्ट पर हम Moj App Par Followers Kaise Badhaye Moj App पर Likes कैसे बढ़ाएं के बारे में बताएंगे।  

Moj App Par Followers Kaise Badhaye, Moj App Par Likes Kaise Badhaye

अभी पहले के तुलना में ज्यादातर लोग Shorts Videos देखना पसंद करते है, और Moj भी एक बहुत ही बढ़ा Short Video प्लेटफॉर्म है जिसे 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते है, Moj App पर हम Short Videos देखने के साथ इस ऐप पर Shorts Videos बना भी सकते है। 

हम Moj App पर Followers, Likes कैसे बढ़ाएं के कई सारे तरीके के बारे में इस पोस्ट पर बताएंगे, अगर आप Moj App पर विडियोज बनाते है, तब यह पोस्ट आपको Moj ऐप पर Followers, Likes बढ़ाने में मदद करेगा। तो चलिए Moj App Par Followers, Likes Kaise Badhaye के बारे में जानते है। 

Moj App क्या है

Moj App पर Followers, Likes कैसे बढ़ाएं के पहले यदि Moj App के बारे में बताए तो यह Moj एक Short Video प्लेटफॉर्म है, जिसे भारत के ही एक Bangalore-based कंपनी Mohalla Tech Pvt Ltd ने डेवलप किया है, और इस App का पैरंट कंपनी Share Chat है, इस ऐप को वर्तमान में 100+ मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स उपयोग करते है। 

जब से भारत में टिक टिक ऐप Ban हुआ है, तब से यह Moj ऐप भारत का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला Short Video ऐप बन गया है आज लोग इस Moj ऐप को Short Videos बनाने का सबसे अच्छा पसंद मानते हैं। हम इस ऐप पर 15 Sec से लेकर 60 Sec तक का विडियोज बना सकते हैं। 


Moj App पर Followers कैसे बढ़ाएं 

क्या आप Moj App का इस्तेमाल Shorts Videos बनाने के लिए करते है, परन्तु इस App पर बहुत सारे Videos डालने के बाद भी अगर आपके प्रोफ़ाइल पर एक भी Followers नहीं बढ़ रहा है, तब यह पोस्ट आपके लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है। 

हमने नीचे Moj App Par Followers Kaise Badhaye के जो तरीके के बारे में बताया है, अगर आप उनमें से सभी तरीका का उपयोग सही से करते हैं, तब आप आपके Moj Profile पर Followers को आसानी से बढ़ा सकते हैं। यदि Moj App पर Followers कैसे बढ़ाएं के तरीके के बारे में बताए तो वह है – 

1) Regular Upload Video 

अगर आप आपने Moj Profile पर कभी कबार वीडियो Upload करते है, तब आप Moj App पर कभी भी Followers को Increase नहीं कर सकते है, क्योंकि लोग उन्ही को ज्यादातर Follow करते है, जो की Regular आपने Profile पर Video Upload करते हैं। 

तो अगर आप आपने प्रोफ़ाइल पर Regular Video Upload नहीं करते है, तब आप अपने Moj Profile पर Regular Video Upload करने का कोशिश कर सकते है, इससे आपके Followers बढ़ने का संभावना बढ़ जाता है। अगर आप रेगुलर वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं, तो हफ्ते में कम से कम 3 से 5 वीडियो अपलोड करने का कोशिश जरूर करें। 

ध्यान रहें – हार दिन वीडियो Upload करने के कारण ऐसे ही कोई भी वीडियो अपलोड ना करें, हमेशा क्वालिटी वीडियो अपलोड का कोशिश करें जो की व्यूअर्स को देखना में अच्छा लगे।  

2) Create Attractive Profile  

एक आकर्षक प्रोफाइल ही, Viewers को प्रोफ़ाइल Follow करने के लिए मजबूर करता है तो इस कारण यदि आपका प्रोफ़ाइल देखने में   बिल्कुल भी आकर्षक नहीं लग रहा है, तब आपको आपके प्रोफाइल को आकर्षक बनाने के लिए प्रोफ़ाइल पर एक बहुत ही अच्छा सा आकर्षक फोटो सेट करना होगा। 

सिर्फ Photo ही नहीं बल्कि आप आपके Moj प्रोफ़ाइल को आकर्षक बनाने के लिए Bio को भी आकर्षक बना सकते हैं जैसे आप आपने Bio पर अपना User ID, Contact ईमेल दर्ज करने के साथ साथ आप आपके बारे में भी थोड़ा जानकारी दे सकते हैं। अगर आप इस तरीके का इस्तेमाल सही से करते हैं तब आप बिल्कुल आपने Followers को बढ़ा सकते हैं।

3) Create Quality Content  

यदि आप ऐसे ही किसी भी विषय पर वीडियो बनाते हैं तब आप कभी भी आपके प्रोफाइल पर फॉलोअर्स को नहीं बढ़ा सकते हैं, क्योंकि लोग वीडियो के अंदर अच्छे Content को ढूंढते है, तो अगर आपके Video का Content एकदम भी अच्छा नहीं है तब आपको आपके वीडियो के Content के ऊपर मेहनत करना होगा। 

Video के Content को Improve करने के लिए आप दूसरे बड़े बड़े Creators के Videos का सहारा ले सकते हैं, की वह वीडियोस कैसे बनाते हैं और फिर उन Creators के वीडियो को देखकर उनसे भी अच्छा Videos बनाने का कोशिश करें इससे आपके Moj प्रोफाइल पर Followers बढ़ने का संभावना बढ़ने लगेगा। 

4) Create Unique Content

जिस विषय पर हर कोई Moj ऐप पर वीडियोस बना रहे है, आपको उनसे काफी अलग विषय पर वीडियोस बनाना होगा इससे लोग आपके वीडियोस को देखना ज्यादा पसंद करेंगे और आपके प्रोफाइल पर फॉलोअर्स भी बहुत ही कम समय के अंदर बढ़ने लगेगा। 

ज्यादातर लोग एक ही गलती करते हैं की वह दूसरों के वीडियो का नकल करके वीडियो बनाते हैं और इसी कारण उनके प्रोफ़ाइल पर बिल्कुल Followers नहीं बढ़ता है तो अगर आप भी लोगों के वीडियोस को देखकर Videos बनाते थे तब आप इस तरीके को छोड़ दे और किसी अलग विषय पर वीडियो बनाएं इससे आपके प्रोफाइल पर Followers बढ़ने लगेगा।  

5) Add HashTag 

आपको आपके Videos पर #HashTag का इस्तेमाल जरूर से करना चाहिए क्योंकि आप यह तो जरूर से देखे होंगे की जिस Videos पर सबसे ज्यादा व्यूज मिलते हैं उस वीडियोस पर #HashTag का इस्तेमाल जरूर होता है तो आपको भी आपके वीडियोस पर #HashTag का इस्तेमाल जरूर से करना चाहिए। 

चाहे तो आप आपने विडियोज पर Trending #HashTag का इस्तेमाल भी कर सकते है, जैसे मान लीजिए अभी कोई Song Trending में है तो आप उस Song का Trending #HashTag आपके Videos पर Add कर सकते है, इस तरीके के जरिए भी आप Moj App पर Followers को बढ़ा सकते हैं। 

6) Creators के साथ Video बनाए

अगर आप बहुत ही कम समय के अंदर आपके प्रोफ़ाइल पर Followers को बढ़ाना चाहते है, तब आप चाहे तो बड़े-बड़े Creators के साथ मिलकर Collaboration Video बना सकते हैं इससे ज्यादातर लोग आपके बारे में जान सकेंगे और बहुत ही कम समय के अंदर आपके Moj Profile पर Followers भी बढ़ने लगेगा। 

7) Share Video

अगर आपके Social Media प्लेटफॉर्म जैसे Facebook, Instagram आदि पर काफी अच्छा Followers Base है, तब आप आपके Moj Videos को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके उससे आपके Moj Profile पर काफी अच्छा Followers बढ़ा सकते हैं। 

8) Viral Songs पर वीडियो बनाए

अभी हर दिन नए नए Songs आते जा रहे हैं और उन्हीं में से कोई एक गाना बहुत ज्यादा Viral हो रहा है, जैसे कुछ दिन पहले कच्चा बादाम यह Song बहुत ज्यादा Viral हुआ था तो आप अगर आपने प्रोफ़ाइल पर Followers बढ़ाना चाहते है तब आपको इसी तरह के Viral Songs के ऊपर Videos बनाना होगा। 


Moj ऐप पर Likes कैसे बढ़ाएं

Moj App Par Followers Kaise Badhaye के तरीके के बारे में तो आप जान ही गए होंगे परंतु यदि आप Moj App Par Likes Kaise Badhaye के तरीके के बारे में जानना चाहते है, तब आप नीचे बताया गया तरीके का पालन कर सकते हैं क्योंकि नीचे हमने Moj ऐप पर Likes कैसे बढ़ाएं के बारे में बताया है। 

आपके जानकारी के लिए बता दे की आप Moj App पर Likes बढ़ाने के लिए ऊपर Moj App पर Followers कैसे बढ़ाएं के तरीके का इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि जब आपके Moj प्रोफ़ाइल पर अच्छा Followers होगा तब आपके Videos पर अच्छा Likes भी आएगा परंतु इसके अलावा भी और भी कई तरीके है Moj ऐप पर Likes बढ़ाने के जैसे – 

  1. आप Moj App पर Likes बढ़ाने के लिए Videos के बीच में Viewers को Videos Like करने के लिए बोल सकते हैं इस तरीके से भी आप अपने वीडियोस पर Likes बढ़ा सकते हैं।
  1. आप अगर खुद के Moj Videos पर Likes, Comments बढ़ाना चाहते हैं तब आपको दूसरों के वीडियोस Likes और Comments करना होगा इससे दूसरे Creators भी आपको Likes, Comments करेंगे। 

Moj ऐप पर Followers Likes कैसे बढ़ाएं से जुड़े F.A.Q

1) Moj ऐप पर Video कैसे बनाएं?

Moj ऐप पर Videos बनाने के लिए आपको सबसे पहले Moj ऐप पर Login करना होगा फिर उसके बाद आपको नीचे (+) आइकन पर क्लिक करना होगा उसके बाद आप इस Moj App पर आसानी से Video बना पाएंगे।

2) Moj किस देश का App है? 

Moj App भारत देश का App है, जिसका पैरंट कंपनी Share Chat है।

3) Moj App Download कैसे करें?

Moj App को आप Android के Play Store से Apple के App Store से बहुत ही आसानी से Download कर सकते है।

4) Moj App पर Followers कैसे बढ़ाएं? 

हमने ऊपर Moj App पर Followers कैसे बढ़ाएं के जो कोई भी तरीके के बारे में बताया है, उसका अगर आप सही से इस्तेमाल करते हैं तब आप बिल्कुल अपने Moj App के प्रोफ़ाइल पर Followere को बढ़ा सकते हैं। 

5) Moj App पर हम कितने समय तक का Videos बना सकते हैं?

Moj App पर हम 15 Sec से लेकर 60 Sec समय तक का Videos बना सकते हैं। 

6) Moj ऐप पर Famous कैसे बने?

अगर आप Moj App पर Famous होना चाहते हैं, तो आपको Unique विषय पर वीडियोस बनाना होगा उसी के साथ आपको आपके वीडियोस के क्वालिटी को भी बहुत ज्यादा Improve करना होगा। 


अंतिम शब्द – 

Moj App पर Followers Likes कैसे बढ़ाए के बारे में यदि आप नहीं जानते थे तब उम्मीद करता हूं की इस पोस्ट के माध्यम से आप Moj ऐप पर Followers Likes कैसे बढ़ाएं के बारे में जान गए होंगे परंतु अभी भी अगर आपके मन में इस पोस्ट को लेकर कोई प्रश्न है, तब आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।


आपके काम के अन्य पोस्ट –

में LogicalDost ब्लॉग का Content Creator और Editor हूं। मुझे Technology, Make Money और Finance से संबंधित विषय पर पोस्ट पढ़ना व लिखना बेहद पसंद है। मुझे लिखने के साथ नए-नए विषय पर ज्ञान प्राप्त करना अच्छा लगता है और में हर दिन इंटरनेट से कुछ ना कुछ सीखने का प्रयास करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here