Flipkart से पैसे कैसे कमाए; 5 बेहतरीन तरीके (100% सही)

अगर आप घर बैठे बैठे Online लाखों रुपए कमाने की सोचे रहे है और आप ये भी जानना चाहते है की Flipkart से पैसे कैसे कमाए। तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत मददगार होने वाली है जिसमें आप जानेंगे की Flipkart से पैसे कैसे कमाए जाते है।

flipkart se paise kaise kamaye

आज के इस बढ़ते टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बहुत से लोग Online काम करके लाखों रुपए पर मंथ कमा रहे है और ये इतना ज्यादा मुश्किल भी नही है बस इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत और Patience रखने की जरूरत है। 

आज मार्केट में ऐसी बहुत से Companies आ गयी है जो आपको Online पैसे कमाने का मौका देती है। अगर आपको Online शोपिंग करना पसंद है तो आपने फ्लिपकार्ट का नाम जरूर सुना होगा।

फ्लिपकार्ट एक E-Commerce वेबसाइट है जिसकी मदद से आप Online शॉपिंग कर सकते है लेकिन क्या आप जानते है की फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल करके बहुत से लोग लाखों रुपए महीने कमा रहे है वो भी घर बैठे बैठे। 

अगर आप भी उन लोगोँ की तरह फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे कमाने की सोच रहे है तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नही है बस आपको हमारी पोस्ट को एंड तक अच्छे से पढ़ना है जिसमें आप जानेंगे की फ्लिपकार्ट क्या है और फ्लिपकार्ट से पैसे कमाए। 


Flipkart से पैसे कैसे कमाए 

Flipkart एक भारतीय Private Limited ई कॉमर्स कंपनी है जिसका मुख्यालय Bangalore में है और इस कंपनी की शुरूआत दो भारतीय सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने सन् 2007 में की थी। Flipkart के बारे मे विस्तार से आप इस ब्लॉग पोस्ट मे जान सकते है।

फ्लिपकार्ट के द्वारा आप Online शॉपिंग कर अपनी मनपसन्द का प्रोडक्ट ऑर्डर कर सकते है, फ्लिपकार्ट  के द्वारा हर महीने लाखों लोग Online शॉपिंग करते है इसलिए फ्लिपकार्ट भारत की नंबर वन Online शॉपिंग एजेंसी बन गयी है।

अब बहुत से लोग ये जानना चाहते है की Flipkart से पैसे कैसे कमाए जाते है तो में उन्हे बता दूँ की Flipkart से आप 5 तरीके से पैसे कमा सकते है। 

  1. Flipkart Affiliate Program Join करके
  2. Flipkart Seller बनकर
  3. Flipkart पर Games खेलकर
  4. Cash Back Sites से 
  5. Flipkart डेलिबेरी बॉय बनकर

जिसमे पहला तरीका है फ्लिपकार्ट Affiliate Program Join करके। और दूसरा तरीका Flipkart Seller बनकर। हम आपको पांचो तरीके से Flipkart से पैसे कमाना बतायेंगे। 


Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए है

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का ये पहला तरीका है जिसका उपयोग बहुत सारे लोग करते है पैसे कमाने के लिए। फ्लिपकार्ट Affiliate प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए बस आपको फ्लिपकार्ट का Affiliate प्रोग्राम Join करना होगा। 

उसके बाद आपको Flipkart के प्रोडक्ट को प्रोमोट करना होता है और जब कोई User आपकी Affiliate Links के द्वारा कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको फ्लिपकार्ट द्वारा कुछ कमिशन मिलता है और उससे आपकी Earning होती है।

Flipkart  Affiliate Account कैसे बनाये

Flipkart से आप पैसे तभी कमा सकते है जब आप फ्लिपकार्ट के Affiliate प्रोग्राम को Join करेंगे। तो चलिए अब आप जानेंगे की फ्लिपकार्ट Affiliate एकाउंट कैसे बनाये। 

Step 1) Flipkart Affiliate Account Join करने के लिए सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट की Affiliate वेबसाइट affiliate.flipkart.com पर Visit करना होगा। या फिर आप यँहा क्लिक करके इस वेबसाइट पर पहुँच सकते है। 

Step 2) वेबसाइट पर पहुँचने के बाद अब आपको “Join Now For Free” पर क्लिक करना है। 

click join now for free in flipkart

Step 3) अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा जिसमे आपको अपना Name, Email Address, Mobile Number, Country Code डालना है और उसके बाद आपको अपनी App, Website, YouTube चैनेल लिंक या फिर जिसके द्वारा आप प्रोडक्ट को प्रोमोट करके उसकी लिंक डाल देना है एंड उसके बाद आपको “Join Waiting List” पर क्लिक करना है। 

flipkart affiliate program registration

Step 4) Join Waiting List पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Your Information Has Been Recorded लिखा आयेगा। उसके बाद फ्लिपकार्ट आपकी वेबसाइट, App या YouTube चैनल का रिव्यू करेगा और फिर जब आप इसके लिए Eligible हो जायेंगे तब आपको फ्लिपकार्ट ईमेल के द्वारा इंफोर्म कर देगा और आपको अप्रोवल दे देगा। 

Note – सारी प्रोसेस करने के बाद आपको इंतजार करना होता है हो सकता है की फ्लिपकार्ट आपको कुछ दिनों में Approval दे दें या फिर कुछ महिनो में। अगर आपके पास अच्छी खासी Audience है तो आपके Approval मिलने के चांस बहुत ज्यादा होते है। 


Flipkart Seller बनकर पैसे कैसे बनाये

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है जिसमें आप अपने प्रोडक्ट को Flipkart की मदद से Sell कर सकते है और पैसे कमा सकते है इसके लिए फ्लिपकार्ट कुछ कमिशन अपने पास रखता है। फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आपको Flipkart Seller एकाउंट बनाना होगा। 

Step 1) फ्लिपकार्ट सेलर एकाउंट बनाने के लिए आपको seller.flipkart.com वेबसाइट पर जाना होगा। या फिर आप यँहा क्लिक करके Direct इस वेबसाइट पर पहुँच सकते है। 

Step 2) वेबसाइट पर पहुँचने के बाद अब आपको Register Now पर क्लिक करना है। 

Step 3) अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। जिसमे आपको अपना मोबाइल नंबर, Email Address और Full Name डालना है उसके बाद आपको Send OTP क्लिक करके OTP Submit करना है और फिर SIGN UP पर क्लिक कर देना है। 

create seller account in flipkart

Step 4) अब आपको अपना Pick Up Pin Code दर्ज करना है Pick Pin Code यानि की जँहा आप अपने प्रोडक्ट को रखते है और डेलिवर् करते है। उसके बाद आपको Continiue पर क्लिक करना है। 

Step 5) उसके बाद फ्लिपकार्ट Pin को वेरिफाई करेगा। अब Pin वेरिफाई होने के बाद अब आपको Business Address और पिक अप एड्रेस डालना है और Continue पर क्लिक करना है। 

Step 6) अब आपको यँहा पर तीन Option मिलेंगे अब अगर आपके पास GSTIN Number है तो आपको I Have A GSTIN को सेलेक्ट करना है और GSTIN Number Submit कर देना है और अगर आपके पास GSTIN नंबर नही है तो आप कुछ ही Categroy के प्रोडक्ट बेच सकते है जैसे की Books।

Step 7) GSTIN नंबर डालने के बाद आपको Bank डिटेल्स वाले पेज पर Redirect कर दिया जायेगा जँहा पर आपको अपनी बैंक डिटेल्स देना है और Continiue पर क्लिक कर देना है।

Step 8) अब आपके पास एक Verification मेल आया होगा। जिसमें आप Verification लिंक पर क्लिक करके अपनी Online बिक्री शुरू करे। 

Step 9) एकाउंट वेरिफाई होने के बाद अब आपको अपने Business की डिटेल्स देनी है जैसे की Business Name, PAN Number, Business Type, Business Address और Pin Code।

Step 10) अब आपको अपने स्कैन किये हुए Document Submit करना है 

  1. Address Proof – इसमे आप अपना स्कैन किया हुआ आधार कार्ड लगा सकते है। 
  2. Cancel Cheque – इसमे आपको रद्द किये हुए चेक की फोटो Upload करना है। 
  3. Signature – यँहा आपको अपने Digital Signature या फिर Scan किये हुए Signature Upload करना है। 

ये सब करने के बाद आपका फ्लिपकार्ट सेलर एकाउंट बन जायेगा अब आपको अपने प्रोडक्ट को लिस्ट कर देना है उसके बाद आप Dashboard पर पहुँच जायेंगे जंहा से आप अपनी सारी Details चेक कर सकते है की सब वेरिफाई हुआ है या नही। अब Flipkart Email के द्वारा आपका एकाउंट वेरिफाई करेगा जिसमें थोड़ा बहुत Time लग सकता है।

इस प्रकार आप अपना Seller एकाउंट बनाकर अपने प्रोडक्ट की Sell बढाकर Flipkart से खूब सारा पैसा कमा सकते है और सबसे अच्छी बात यह है की आपको प्रोडक्ट की डेलिवरी नही करनी है फ्लिपकार्ट खुद आपके प्रोडक्ट की डेलिवरी करता है। 


Flipkart से Game खेलकर पैसे कमाए

Flipkart ने अपना एक नया फीचर जारी किया है जिसमें आप Game खेलकर भी फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते है तो अब आप जानेंगे की फ्लिपकार्ट से Game खेलकर पैसे कैसे कमाए। 

Step 1) Flipkart से Game खेलकर पैसे कमाने के लिए आपको Google Play Store से Flipkart App को Download करना होगा। यँहा क्लिक करके फ्लिपकार्ट App को Download करे। 

Step 2) अब आपको App को इंस्टाल करके ओपन करना है और उस पर अपना एकाउंट बना लेना है उसके बाद आपको App में नीचे की ओर राइट साइड में Games का Option मिल जायेगा। आप उस पर क्लिक करके Games खेल सकते है और पैसे कमा सकते है। 

flipkart games se paise kamaye

फ्लिपकार्ट पर आपको बहुत सारे Games और Quiz मिल जायेगी जिनमें अगर आप अच्छा खेलते है तो आपको फ्लिपकार्ट वाउचर्स, Products, सुपर कॉइन और Gems मिलते है। 

अगर आप Gems जीतते है तो आप उन जेम्स को हर Friday को Super Coin में बदल सकते है और अगर आपके पास 300 सुपर काइंस हो जाते है तो आप फ्लिपकार्ट पर प्लस मेंबर बन जाते है एवं आप इन सुपर काइंस का उपयोग करके फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट पर डिस्काउंट तथा Best Deals पा सकते है। 


Cash Back Sites के द्वारा फ्लिपकार्ट से पैसे कमाए

शोपिंग पर मिलने वाला भारी डिस्काउंट भी तो एक तरह से पैसा बचाना ही होता है तो एक यह भी तरीका है Flipkart से पैसे कमाने का। क्या आपको पता है की इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जिनकी मदद से आप Cash Back पा सकते है। 

जैसेCoupondunia, Topcashback और Cashkaro आदि। 

यदि आप इन वेबसाइटस की मदद से फ्लिपकार्ट से कुछ ऑर्डर करते है तो आपको बहुत ज्यादा Cash Back मिलता है जो सीधे आपके वॉलेट में जमा हो जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योकि Cash Back Sites पर Online Stores के Affiliate Links होते है।

जिसमें फ्लिपकार्ट के Affiliate Links भी होते है जब आप उस लिंक पर क्लिक करके Flipkart से कोई प्रोडक्ट लेते है तो Cash Back Sites आपको Cash Back देती है जो की Cash Back Sites के वॉलेट में पहुँच जाता है तो इस प्रकार आप इन पैसों का उपयोग किसी और जगह कर सकते है। 


फ्लिपकार्ट Delivery Boy बनकर पैसे कमाए

अगर आप एक स्टूडेंट है तो आप फ्लिपकार्ट में डेलिवरी बॉय की पार्ट टाइम जॉब करके पैस कमा सकते है यह जॉब स्टूडेंट्स के लिए बहुत बढ़िया है इसमें आपको फुल टाइम देने की जरूरत नही होती है जिससे आप अपनी Study भी कर सकते है और पैसे भी कमा सकते है। 

फ्लिपकार्ट समय समय पर जॉब निकालती रहती है आपको बस Flipkartcareers.com पर जाकर डेलिवरी बॉय के लिए आवेदन कर देना है। इसके अलावा अब हर जगह फ्लिपकार्ट के ऑफिस मौजूद है आप वँहा जाकर भी जॉब के लिए Apply कर सकते है। 

योग्यता – 

  1. फ्लिपकार्ट में जॉब करने के लिए भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10th क्लास पास होना चाहिए। 
  2. आपकी Age 18+ होनी चाहिए तथा 30 से कम होनी चाहिए। 

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने से रिलेटेड कुछ सवाल 

1) फ्लिपकार्ट कँहा की कंपनी है

फ्लिपकार्ट एक भारतीय कंपनी है जिसका मुख्यालय बंगलौर में स्थित है। 

2) फ्लिपकार्ट से कितना पैसा कमाया जा सकता है

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने की कोई लिमिट नही है कुछ लोग फ्लिपकार्ट की मदद से लाखों कमा रहे है तो कुछ लोग बहुत कम कमा रहे है। 

3) फ्लिपकार्ट के CEO कौन है

फ्लिपकार्ट के वर्तमान CEO Kalyan Krishnamurthy है। 

सारांस – 

तो आज की पोस्ट में आपने जाना की फ्लिपकार्ट क्या है, Flipkart से पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट Affiliate Account कैसे बनाये, फ्लिपकार्ट Seller एकाउंट कैसे बनाये और फ्लिपकार्ट से Case Back लेकर पैसे कैसे कमाए। 

मुझे उम्मीद है की आपको आज की हमारी ये पोस्ट काफी पसंद आयी होगी और अब आप भी फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे कमा सकते है। लेकिन अगर आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने से रिलेटेड कोई सवाल हो तो आप Comments के जरिये हम से पूछ सकते है। 

आपके काम की अन्य पोस्ट:-

मुझे इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में सीखना और उसे के बारे में लोगों को बताना बहुत पसंद है। इसके अलावा मुझे Online Money Making Ideas ढुंढना और दुसरो की हेल्प करना अच्छा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here